उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
st george school banda
st george school banda|Uday Bulletin
देश

यातायात माह नवंबर के बारे में सेंट जार्ज स्कूल के विद्यार्थियों को दी गयी जानकारी 

बाँदा के सेंट जार्ज स्कूल में पुलिस ने बच्चों को पढ़ाया यातायात का पाठ।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

बच्चे बिल्कुल नर्सरी पौध के समान होते है क्योंकि यही आगे चलकर भारत के कर्णधार बनते है, इनके दिमाग मे जो छप गया वो हमेशा अमिट रहता है, यही कारण है कि यातायात माह नवंबर के बारे में वाहन चलाने, सड़क पर चलने संबंधित नियमों के बारे में क्षेत्राधिकारी ने सेंट जार्ज के स्कूली बच्चों को जानकारी दी।

 CO Alok Mishra In St. George School Banda
CO Alok Mishra In St. George School Banda
Uday Bulletin

बाँदा के सेंट जार्ज स्कूल का नजारा शनिवार को बेहद अलग था, यहां बच्चे बच्चियां अपनी कतारों में बैठे हुए आगंतुकों का सिखाया गया पाठ अपने मन मस्तिष्क में सजोने के लिए बैठे थे और क्षेत्राधिकारी (यातायात) श्री आलोक मिश्रा बच्चों और बच्चियों को वाहन चलाने और सड़क पर चलने के नियमों के बारे में जानकारी देते नजर आए।

यातायात प्रभारी ने मौके पर उपलब्ध छात्रों को वाहन चलाने में दो महत्वपूर्ण बातों पर जोर देते हुए बताया कि अगर आप दोपहिया वाहन चला रहे हैं तो आपके पास वैलिड चालक लायसेंस होना आवश्यक है और इससे भी कहीं ज्यादा आवश्यक है आपके पास हेलमेट होना।

यातायात प्रभारी ने आगे बताया कि अगर आप निर्धारित उम्र से कम है और आप सड़क पर वाहन चला रहे है तो आप अपने साथ साथ दूसरों की भी जिंदगी खतरे में डाल रहे है, ऐसा करते पाए जाने पर आपके माता-पिता आपके इस कृत्य के लिए आर्थिक रूप से दंडनीय होंगे।

यातायात क्षेत्राधिकारी आलोक मिश्रा ने छात्रों को कार चलाने सम्बंधी नियमों से रूबरू कराया कि अगर आप कार चला रहे है तो आपके बालिग होने के साथ साथ ड्राइविंग लायसेंस होना बेहद जरूरी है तथा सीट बेल्ट जरूर बांधनी होगी।

इस मौके पर स्कूल के प्रचार्य(फादर) अल्फर्ड रस्किन , फादर अनुपम जॉन , के साथ सारा स्टाफ मौजूद रहा।