मानो फिर दिवाली हो गयी, पूरा शहर दियो की रोशनी से जगमगा उठा 

किसी भी आपदा में अगर कोई चीज सबसे कामयाब होती है तो वह है हिम्मत और जज्बा और प्रधानमंत्री के आवाहन पर देश की जनता ने यह साबित भी कर दिया। बाँदा जिले में 9 बजे ही इस कार्यक्रम की शुरुआत हो गयी थी 
मानो फिर दिवाली हो गयी, पूरा शहर दियो की रोशनी से जगमगा उठा 
9baje9minuteTwitter

देश के प्रति प्रतिबद्धता जताने के लिए किसी बड़े मकान की जरूरत नहीं है।

9 बजे ही अंधेरा छाया और फिर शहर जगमगाया :

देश के प्रधानमंत्री ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौरान देश से एकजुटता दिखाने और कोरोना कर्मवीरों के प्रति अपनी कृतज्ञता दर्शाने के किये अपील की थी जिसके फलस्वरूप देश मे रात के नौ बजे ही अचानक सभी शहरों और गांवों में सभी बत्तियां बुझाकर तेल और घी के दियो को प्रज्ज्वलित कर दिया। एक पल के अंधेरे के बाद ही पूरा हिंदुस्तान कोरोना जैसी महामारी के लिए जंग लड़ने हेतु तत्परता से तैयार नजर आया।

जिले की पुलिस ने पीएम के आवाहन पर जलाए दिए

बाँदा में तो मानो दिवाली ही हो गयी :

बाँदा में रात के नौ बजते ही लोगों ने अपने घरों की बत्तियां बिल्कुल से बंद कर दी और पूरा जिला जिसमें शहर और गांव दियों और मोमबत्तियों से जगमगा उठा। जिनके पास मिट्टी के दिये उपलब्ध नहीं थे उन्होंने आटे से बने हुए दियो का सहारा लिया। कुछ लोगों ने उपलब्धता के आधार पर मोमबत्ती और टार्च का सहारा लिया।

रहा लॉक डाउन का पूरा ध्यान :

पिछली घटनाओं से सबक लेते हुए जिले के सभी लोगों ने सरकार के सभी निर्देशो का पालन करते हुए अपने घर मे ही इस दीपोत्सव को मनाया और देश की एकजुटता का प्रदर्शन किया। इस दौरान गली मोहल्लों में पुलिस की गश्त जारी रही। सनद रहे पिछले दो दिनों में जिले में दो कोरोना पॉजिटिव लोग पाए गए है इसलिए जिले में ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com