उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
बीजेपी अध्यक्ष अमित (Amit Shah)
बीजेपी अध्यक्ष अमित (Amit Shah)|IANS
देश

Agusta Westland Deal: हमने ‘झंडू बाम’ और ‘टाइगर’ बाम के बारे में सुना है लेकिन ‘फैमिली बाम’ क्या है जो हर बिचौलिया चाहता है?- अमित शाह 

अगस्ता हेलीकॉप्टर सौदे में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल द्वारा ‘मिसेज गांधी’ का नाम सामने आने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गांधी परिवार पर निशाना साधा।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: अगस्ता हेलीकॉप्टर सौदे (Agusta Westland Chopper Deal) में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel) द्वारा 'मिसेज गांधी' (Mrs Gandhi) का नाम सामने आने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने गांधी परिवार पर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel) और कांग्रेस (Congress) के शीर्ष नेतृत्व के बीच दोस्ती 'काफी पुरानी और गहरी' है।

अपने ट्वीटों में शाह ने यह भी पूछा कि क्या मिशेल जांचकर्ताओं के प्रश्नों का ब्योरा 'श्रीमती गांधी' (Mrs Gandhi) तक पहुंचाना चाहता है। उन्होंने कहा, 'अगस्तावेस्टलैंड मामले (Agusta Westland Chopper Deal) के तार.... क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel) के एसओएस (अनुरोध), क्या किसी को मालूम है कि क्रिश्चियन मिशेल ने 'मिजेस गांधी' को लेकर पूछे गए प्रश्नों का ब्योरा अपने वकील को क्यों दिया। क्या वह चाहता है कि ये प्रश्न 'मिसेज गांधी' (Mrs Gandhi तक पहुंचाए जाएं ,क्यों?'

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि मिशेल के वकील ने माना है कि कथित बिचौलिये ने उसे कागज दिया और उसे लगा कि ये दवाओं की सूची है। BJP अध्यक्ष ने गांधी परिवार (Gandhi Family) पर प्रत्यक्ष कटाक्ष करते हुए कहा कि लोगों ने दर्द से राहत के लिए झंडु बाम और टाईगर बाम जैसी दवाइंयां सुनी हैं, लेकिन यह 'परिवार बाम' है क्या जो हर बिचौलिया चाहता है। शाह ने कहा, 'किसी भी मामले में, जो बात बार-बार बताई जानी चाहिए वह है मिशेल के वकील की कांग्रेस पृष्ठभूमि। तथाकथित निष्कासन ढोंग बना हुआ है। वह मिशेल और 'मिसेज गांधी' के बीच सेतु बना हुआ है।

कांग्रेस ने पार्टी की युवा शाखा के पदाधिकारी एल्जो के जोसेफ को मिशेल के वकील के रूप में पेश होने पर निष्कासित कर दिया था। शाह ने कहा, 'राष्ट्रहित में मिशेल के वकील को हमें 2008 के दस्तावेजों के अस्तित्व के बारे अवश्य ही बताना चाहिए, जिसमें 'मिजेस गांधी' का उद्धरण है। प्रमाणित रूप से मिशेल और भारत के एक परिवार के बीच की दोस्ती पुरानी और गहरी है।

आपको बता दें की दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट अदालत ने यूपीए शासन के दौरान वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों की खरीद में कथित बिचौलिये रहे मिशेल पर प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत के दौरान अपने वकीलों से मिलने पर पाबंदी लगा दी। जांच एजेंसी ने अदालत से कहा था कि वह वकीलों को चिट पहुंचा रहा है और उनसे पूछ रहा है कि 'मिसेज' को लेकर पूछे गए सवालों से कैसे निपटना है, इस तरह वह अपने कानूनी सहयोग का दुरुपयोग कर रहा है। बिचोलिये ने ये भी बताया है कि यह 'एक इतालवी महिला के बेटे' के बारे बोला था और 'मिसेज गांधी' का नाम लिया था। जिसके बाद बीजेपी कांग्रेस पर लगातार हमला कर रही है।