युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में शव पेड़ पर लटकते हुए पाया गया

बाँदा जिले के ग्राम लोहरा में बीते एक हफ्ते में फांसी से मरने का यह दूसरा वाकया है, जिसमें बिना कारणों के युवकों का शव पेड़ पर लटकते हुए मिले है।
युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में शव पेड़ पर लटकते हुए पाया गया
Youth hanged on a tree in BandaGoogle Image

मामला बांदा जिले के थाना मटौन्ध अंतर्गत आने वाले गांव लोहरा से जुड़ा हुआ है जहां पर मध्यप्रदेश की सीमा से जुड़े हुए खेत में लगे हुए नीम के पेड़ पर युवक का शव लटकता हुआ पाया गया।

ज्ञात हो कि महेश पुत्र रज्जू अनुसूचित जाति का है, पिता के अनुसार मृतक सुबह नाश्ता करके घर से घास काटने के लिए बताकर निकला था दोपहर तक वापस न लौटने पर घरवालों ने खोजबीन शुरू की इसपर सबसे पहले गांव के जानकारों की मदद ली गयी। कोई सूचना न मिलने पर पिता ने अपने खेतों के आस पास तलाश की जहा पर युवक महेश का शव बिल्कुल मध्य प्रदेश की सीमा से सटे हुए खेत के किनारे लगी हुई नीम पर लंबी रस्सी से लटकते हुए मिला।

शव की स्थिति है संदिग्ध:

मौके पर देखने पर पाया गया कि फांसी का फंदा मृतक के गले के सामने है और साथ ही गले पर रस्सी के रगड़ने के अलग निशान हैं इसके साथ ही मृतक के दोनों पैर जमीन में रखे हुए पाए गए। लोगों के अनुसार मृतक की स्थिति देखने के बाद संशय पैदा होता है।

इसी जून माह में थी शादी:

घरवालों के मुताबिक मृतक किसी समस्या में नहीं था और निजी तौर पर उसकी किसी से बुराई भी नहीं थी। इसी जून माह में उसकी शादी थी जिसके लिए खरीददारी भी शुरू हो गयी थी। बीते दिन ही बाजार से खुद के लिए कपड़े इत्यादि खरीदे गए थे, पिता के अनुसार भी उसके बेटे की मौत अभी भी एक सवाल है। मामले पर ग्राम प्रधान अंगद मिश्र ने मौके पर पहुँच कर स्थानीय मटौंध थाने को सूचित किया और मटौन्ध थाने के हल्का इंचार्ज ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के पोस्टमार्टम के बाद ही वास्तविक स्थिति मिल पाएगी।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com