उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
A little Girl Thanks to Moradabad Police
A little Girl Thanks to Moradabad Police|Twitter
देश

मुरादाबाद पुलिस की पैदल गश्ती के वक्त छोटी बच्ची ने कहा शुक्रिया, पुलिस ने जताया आभार।

छोटी बच्ची के इस व्यवहार से गदगद हुए मुरादाबाद के पुलिस वाले।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

एक ओर जहां समाज को चौबीसों घंटे सुरक्षा मुहैया कराने वाली पुलिस राजधानी दिल्ली और कानपुर में कानून की पैरवी करने वाले वकीलों के हाथों पिटती नजर आ रही है वही मुरादाबाद में पुलिस कर्मियों को धन्यवाद करती इस बच्ची ने एक नया नजरिया पेश करके मिसाल कायम की है।

मुरादाबाद, दिल्ली के बेहद नजदीक उत्तर प्रदेश का वह बेहद संवेदनशील जिला, जहाँ अपराध होना बेहद आम है, राम मंदिर फैसले के आने की सम्भावना के चलते जहाँ पुलिस ने आम जनता को विश्वास दिलाने के लिए और आमजन में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए पैदल मार्च शुरू किया, उसी मार्च के बीच ही हमारे समाज के सबसे महत्वपूर्ण हिस्से पुलिस को उसके बेहतरीन काम के लिए एक छोटी सी बच्ची ने शुक्रिया कहने का बेहद नायाब तरीका निकाला।

बच्ची मार्च करते हुए पुलिसकर्मियों के समान सीधे आकर पुलिसकर्मियों को धन्यवाद कहकर हाँथ मिलाते हुए नजर आयी, लोगों को उसका यह तरीका बेहद पसंद आया और इसे क्लिक करके सब जगह वायरल किया जाने लगा। 

सबसे पहले जिले की पुलिस के मुखिया को कहा शुक्रिया :

गौरतलब हो उत्तरप्रदेश सरकार ने जिले में विभाग के मुखिया एसपी को इस मार्च की अगुवाई करने का आदेश था, इसलिए 2016 बैच के जिले में नावगुंतक एसपी आनंद कुमार इस मार्च में सबसे आगे चल रहे है, वेशभूषा ऐसी की आम आदमी पुलिस के आगे आने से भी बचे, लेकिन एक बेहद छोटी बच्ची जिसने अपनी पीठ पर स्कूल बैग जैसा कुछ लाद रखा था उसने विभाग के जिला मुखिया एसपी से हाँथ मिलाकर उन्हें शुक्रिया कहा।

पुलिस को इस तरह का स्नेह मिलने की वजह से सभी मार्चकर्मी छोटी बच्ची से हाँथ मिलाने की होड़ में नजर आए, और कुछ ने बच्ची को टॉफी इत्यादि देकर भी स्नेह दर्ज कराया।

बच्ची के इस व्यवहार की सब जगह चर्चाएं हो रही है।