Rampur 9 year girl child called on 112 helpline
Rampur 9 year girl child called on 112 helpline|Google Image
देश

एक नादान बच्ची की फोन कॉल से यूपी सरकार हिल गयी

योगी सरकार की संजीदगी इसी मामले से समझी जा सकती है कि एक बच्ची की फोन कॉल से पूरा प्रशासनिक अमला हवा में उड़ बच्ची तक पहुँच गया। मामले की सत्यता मिलने पर इस मामले के चर्चे आम हो चुके है।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

फोन आया कि भुखमरी के हालात है:

दरअसल उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से 112 हेल्पलाइन पर एक बच्ची का फोन आया कि लॉकडाउन की वजह से हमारी हालात इस कदर खस्ता हो गयी है कि हमारे पास कुछ भी खाने को नहीं बचा हमे आज रात को खाना नसीब होगा या नहीं ये भी मालूम नही है। इस बच्ची के फोन को इतनी संजीदगी से लिया गया कि इस काल की समस्त जानकारी सीधे मुख्यमंत्री कार्यालय जल्द से जल्द पहुंचाई गयी साथ ही जिलाधिकारी रामपुर को इस मामले में जल्द से जल्द राहत पहुंचाने के निर्देश जारी किए गए। चूंकि यह मामला मुख्यमंत्री कार्यालय के संज्ञान में था तो जिलाधिकारी समेत आला अधिकारियों ने बिना कोई देरी किये नम्बर की जानकारी निकाल कर मौके पर राहत पहुँचाना जरूरी समझा और ऐसा हुआ भी। जिलाधिकारी के आदेश पर बड़े अधिकारियों का एक दल राशन जिसमें सब्जी, दाल, तेल, आटा, चावल इत्यादि शामिल था सरकारी गाड़ियों के साथ मौके पर पहुँच गए।

जानकारी मिली कि ये बच्ची का मजाक था:

मौके पर राहत सामाग्री लेकर पहुंचे अधिकारियों को जब पता हुआ कि घर मे खाने की कोई समस्या नहीं है, खाता पीता हुआ घर है। घर के मुखिया ने बच्ची की इस हरकत के लिए माफी मांगी तब अधिकारियों की जान में जान आयी। उन्होंने इस बाबत प्रदेश के मुख्यालय को सूचना प्रेषित कर दी है। लोग इस फोन कॉल को लेकर दिए गए रिस्पांस को लेकर तमाम चर्चाएं कर रहे हैं।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com