हमीरपुर में 8 वर्षीया बालिका की हत्या
हमीरपुर में 8 वर्षीया बालिका की हत्या |Hamirpur Police Twitter
देश

आठ वर्षीय बच्ची को जबरन ले गया तांत्रिक, जलाकर मार डाला

पुलिस ने इस मामले से जुड़े हुए व्यक्ति को पर्याप्त सुबूतों के साथ गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस ने बताया कि मानसिक विछिप्त व्यक्ति तांत्रिक क्रिया में लिप्त था।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

जानकारी के मुताबिक 25 जून की रात घुमंतू लुहार (पछहिया लोहार) के परिवार ने पुलिस थाने में तहरीर दी कि उनके घर की बिटिया अचानक घर से गायब हो गयी है। पुलिस को यह भी बताया गया कि बिटिया घर में एक महिला के साथ बिस्तर पर सो रही थी। लेकिन जब घर के लोग नींद से जागे तो पाया कि बिटिया बिस्तर पर नहीं है। पुलिस ने मौके पर जाकर पड़ताल की और जांच के लिए टीमें गठित करके जांच को दिशा देने की शुरुआत की, पुलिस द्वारा करीब 100 लोगों से पूंछताछ करने के बाद दुकानों में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए और इसी बीच छब्बीस जून की रात पुलिस को जानकारी मिली कि एक मकान से धुआं निकल रहा पुलिस द्वारा जानकारी करने पर पाया गया कि घर मे किसी चीज को जलाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर हड्डियों के जले हुए अवशेष बरामद किये साथ ही संतोष अनुरागी पुत्र राजाराम अनुरागी बिस्तर पर नग्न अवस्था मे पड़ा हुआ मिला। पुलिस ने आरोपी को शक और बरामदगी के आधार पर गिरिफ्तार करके अभिरक्षा में भेज दिया है।

उदय बुलेटिन द्वारा किये गए प्रश्न के प्रत्युत्तर में हमीरपुर पुलिस द्वारा दिया गया जवाब:

तांत्रिक क्रिया की संभावना:

पुलिस द्वारा दी गयी सूचना में यह जानकारी मिली है कि आरोपी उस वक्त तक नशे में धुत होकर चारपाई में लेटा हुआ था और अपने आसपास तांत्रिक क्रिया में प्रयुक्त होने वाली सामाग्री बिखेरे था। आरोपी व्यक्ति लगभग हर प्रकार के नशे का सेवनकर्ता है। आरोपी का विवाह पहले ही हो चुका है लेकिन अति अंधविश्वास के साथ खुद में दैवीय शक्ति होने का दावा करने की वजह से पत्नी घर छोड़कर जा चुकी है। आरोपी घर के अन्य लोगो से भी अलग होकर रहता है। पुलिस के पूंछताछ करने पर आरोपी काफी वक्त तक बहकी-बहकी बातें करता रहा लेकिन काफी देर तक सख्ती से पूंछताछ के बाद आरोपी टूट गया और खुद कुबूल किया कि उसने आठ वर्षीय बालिका को गला दबाकर मार दिया है और जलाकर राख को गंगा नदी में विसर्जित करने की योजना थी। लेकिन पुलिस की सतर्कता से यह सब संभव नहीं हो सका। स्थानीय पुलिस ने बढ़ते जनाक्रोश के तहत आरोपी के इकबालिया बयान के तहत जेल भेज दिया है और आरोपी को सख्त से सख्त सजा दिलाने का वायदा किया है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com