उप्र के अलीगढ में 7 साल के एक लड़के ने ने 5 साल की लड़की से कथित यौन शोषण किया

उत्तर प्रदेश के अलीगढ से एक चौंकाने वाला मामला आया है। यह मामला समाज में टेलीविजन और वेब सीरीज के द्वारा फैलाई जा रही गंदगी का नतीजा है
उप्र के अलीगढ में 7 साल के एक लड़के ने ने 5 साल की लड़की से कथित यौन शोषण किया
अलीगढ़ में 7 साल के एक लड़के ने ने 5 साल की लड़की से कथित यौन शोषण कियागूगल इमेज (प्रतीकात्मक चित्र)

कहा जाता है कि बच्चे मन के सच्चे होते हैं लेकिन जब यही बच्चे अगर दुराचार करने जैसी प्रवत्ति को मन में पाल ले तो इसमें बच्चों से ज्यादा दोष समाज घटित होने वाली घटनाओं का ज्यादा है। बच्चे वहीं करते और सीखते हैं जो वह अपने आस-पास देखते हैं।

बच्चे अगर टीवी पर एक गन्दी और फूहड़ वेब सीरीज देखेंगे तो वो वहीं सीखेंगे और उसको असल जिंदगी में भी उतारने का प्रयास करेगें। आजकल चलचित्र के रूप में बच्चों को शक्तिमान की जगह गाली और सेक्स से भरी वेब सीरीज दिखाई जा रही है उसी का नतीजा है कि इतने छोटे बच्चे दुराचार जैसी घटना को अंजाम देने की कोशिश करते हैं।

इस चौंकाने वाली घटना में एक 7 साल के एक लड़के ने अलीगढ़ में अपने 5 साल के पड़ोसी के साथ कथित रूप से यौन उत्पीड़न किया, अलीगढ पुलिस ने कहा कि उसने POCSO एक्ट में मामला दर्ज किया है।

अलीगढ के कावेरी पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) और यौन अपराध से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

आरोपी बच्चे को मंगलवार को किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा, पुलिस अधीक्षक (क्राइम) अरविंद कुमार ने कहा।

जिला बाल कल्याण अधिकारी को दिए अपने बयान में, पीड़ित बच्ची ने कहा कि उसका उस लड़के द्वारा यौन उत्पीड़न किया गया था जब वह अपनी गेंद को ठीक करने के लिए अपने पड़ोसी के घर गई थी।

पीड़ित लड़की की मां द्वारा दर्ज शिकायत के अनुसार, यह घटना 12 अक्टूबर को हुई थी।

मेरी बेटी पड़ोसी के घर अपनी गेंद लेने गई थी, जो गलती से छत पर खेल रही थी, तब वह वहाँ गया था। उसके बाद उसे पड़ोस के किराएदार के बेटे ने पकड़ लिया

अलीगढ पुलिस ने कहा, “शिकायत में लड़के की उम्र का उल्लेख नहीं किया गया था, लेकिन मेडिकल जांच से पता चला है कि उसकी उम्र सात साल है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com