उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Yogi Adityanath
Yogi Adityanath|IANS
देश

उत्तर प्रदेश में दूसरा कैराना नहीं बनने देंगे : योगी आदित्यनाथ 

हम जाति देखकर नौकरी नहीं देते 

Deo Prakash Kushwaha

Deo Prakash Kushwaha

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि सपा के शासन काल में यहां पर दंगे होते थे, लेकिन अब प्रदेश में कोई दूसरा कैराना नहीं बनने पाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां जिले में कई करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास किया। सहारनपुर के गंगोह में मुख्यमंत्री ने एक जनसभा को भी संबोधित किया।

मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, "सपा सरकार में नौकरी एक ही बिरादरी के लोगों को मिलती थी, अब ऐसा नहीं होता है। विकास में किसी की जाति नहीं देखी जा रही है। इनके शासनकाल (सपा) में दंगा भी खूब होता था। आप सभी से वादा है कि प्रदेश में अब कोई दूसरा कैराना नहीं बनेगा। कैराना में पीएसी की बटालियन स्थापित होने जा रही है।"

योगी ने कहा, "सहारनपुर जिला लंबे समय बाद अब राष्ट्रवाद की राह पर है। हमारा वादा है कि हम इस जिले का काफी विकास करेंगे। सरकार बिना भेदभाव के हर योजना क्रियान्वित कर रही है। हम प्रदेश का व्यापक और वास्तविक विकास कर रहे हैं।"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त कर एक भारत, श्रेष्ठ भारत का निर्माण किया है। 370 को समाप्त करना कश्मीर के लिए मील का पत्थर साबित होने जा रहा है। इसके साथ ही तीन तलाक को समाप्त करने का जो बीड़ा उठाया गया है, वह सिर्फ मुस्लिम महिलाओं तक सीमित नहीं है। यह महिलाओं के सम्मान से जुड़ा मसला है।"

उन्होंने कहा, "सहारनपुर के कई उद्योग बन्द थे, उनको चालू किया गया है। नानोता चीनी मिल की डिस्टलरी चलाई जाएगी। बिडवी चीनी मिल को भी चलाने की योजना। समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में पांच वर्ष से गन्ना का भुगतान बकाया था। हमने 73 हजार करोड़ रुपये का बकाया भुगतान किया। सहारनपुर में एयरपोर्ट होने से दिल्ली की दूरी घटेगी। यहां एयरपोर्ट बनाने पर सरकार तेजी से काम कर रही है।"

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “सरकार अन्नदाता की और अधिक ध्यान दे रही है, जो अभी तक उपेक्षित थे। प्रदेश के चार करोड़ किसानों के खातों में किसान सम्मान योजना का लाभ पहुंच गया है।”

उन्होंने कहा, "हमारी सरकार किसी से कोई भेदभाव नहीं कर रही है। हमारी योजना सबको जोड़ने की है। आपसे मेरा वादा है कि हम एक-एक समस्या का समाधान करेंगे। हमने खांडसारी उद्योग का लाइसेंस फ्री किया है। अब शाकम्भरी देवी को पर्यटन के नक्शे पर लाया जाएगा। इसके साथ ही सहारनपुर में यूनिवर्सिटी के लिए जमीन चयन का काम चल रहा है।"

--आईएएनएस