उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Chidambaram’s CBI custody extended till Sep 5
Chidambaram’s CBI custody extended till Sep 5
देश

चिदंबरम की सीबीआई हिरासत 5 सितंबर तक बढ़ाई 

चिदंबरम की सीबीआई हिरासत 5 सितंबर तक बढ़ाई 

Uday Bulletin

Uday Bulletin

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पांच सितंबर तक केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में रहेंगे, जबकि जांच एजेंसी ने अदालत को सूचित किया कि वह चिदंबरम से और पूछताछ नहीं करना चाहती। चिदंबरम की ओर से पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत को आश्वासन दिया कि वे शुक्रवार तक ट्रायल कोर्ट में उनकी अंतरिम जमानत याचिका के लिए दबाव नहीं डालेंगे।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने शीर्ष अदालत से कहा कि एजेंसी चिदंबरम से हिरासत में आगे पूछताछ नहीं करना चाहती। इसलिए न्यायपालिका को कानून को अपना फैसला लेने देना चाहिए।

मेहता ने चिदंबरम को न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल भेजे जाने पर जोर दिया। पूर्व मंत्री ने सोमवार को जोर देकर कहा था कि अदालत उन्हें न्यायिक हिरासत में नहीं भेज सकती।

मेहता ने शीर्ष अदालत से अनुरोध किया कि वह ट्रायल कोर्ट के समक्ष लंबित कार्यवाही को नियंत्रित न करे। शीर्ष अदालत ने हालांकि आईएनएक्स मीडिया मामले में यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया।

शीर्ष अदालत ने मामले को आगे की सुनवाई के लिए शुक्रवार को सूचीबद्ध करते हुए आदेश दिया कि सुनवाई के लिए अगली तारीख तक अंतरिम आदेश जारी रहना चाहिए।

अब तक चिदंबरम 21 अगस्त को गिरफ्तारी के बाद से सीबीआई की हिरासत में 12 दिन बिता चुके हैं और उन्हें मंगलवार को एक ट्रायल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

--आईएएनएस