उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
रावसाहेब दानवे पाटिल
रावसाहेब दानवे पाटिल|Social Media
देश

बीजेपी के इस बड़े नेता ने उड़ाया अपनी ही पार्टी का मजाक ‘कहा बीजेपी के पास नेताओं को साफ करने की मशीन’

दागी नेताओं की सफाई के लिए निरमा गुजरात से आता है ! 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

इस समय देश में विवादित बयानों की बाढ़ सी आ गई है, कोई पाकिस्तान के खिलाफ विवादित बयान दे रहा है, कोई अनुच्छेद 370 और जम्मू-कश्मीर के खिलाफ तो कोई नेता अपनी राजनीति चमकाने के लिए अपनी ही पार्टी के खिलाफ विवादित शब्दों का इस्तेमाल कर रहा है। रावसाहेब दानवे पाटिल भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता हैं, साल 1999 से लोकसभा सदस्य हैं, अब तक एक भी चुनाव नहीं हारे, पार्टी में इनकी बड़ी इज्जत है, लेकिन हरकतें बड़ी ओछी।

64 वर्षीय रावसाहेब दानवे पाटिल महाराष्ट्र के जालना से पांच बार लोकसभा सदस्य रहे हैं। लेकिन इन्हें ना तो अपने पद की गरिमा और ना ही पार्टी की इज्जत का ख्याल। बीजेपी के इस बड़े नेता ने अपनी ही पार्टी का मखौल उड़ाते हुए इसकी तुलना वाशिंग मशीन से कर दी।

मंत्री जी ने कहा कि "हमारी भारतीय जनता पार्टी के पास एक वाशिंग मशीन है, हम अपनी पार्टी में किसी को लेने से पहले उसे मशीन में डालकर धो देते हैं, तभी पार्टी में शामिल करते हैं, हमारी मशीन के लिए जो निरमा आता है वो गुजरात का पाउडर है, ये अच्छे-अच्छों के दाग धुल देता है।"

मंत्री जी का यह विवादित बयान ऐसे मौके पर आया है जब विपक्ष बीजेपी पर नेताओं को लालच देकर दल-बदल कराने का आरोप लगा रहा है। विपक्षी दलों के नेता कई बार कह चुके हैं कि बीजेपी में किसी के भी जाने से उनसे सारे अपराधिक दाग साफ हो जाते हैं।

ज्ञात हो कि अभी कुछ समय पहले ही भारतीय जनता पार्टी की नेता और मध्य प्रदेश के भोपाल से लोकसभा सदस्य साध्वी प्रज्ञा ने विपक्षी दलों पर इसी तरह का विवादित बयान दिया था। प्रज्ञा ने कहा था कि 'विपक्षी दल बीजेपी नेताओं के खिलाफ तंत्र-मंत्र का प्रयोग कर रहे हैं। विपक्ष, भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को ख़त्म करना चाहता है इसलिए मारक शक्ति का प्रयोग कर रहा है और बीजेपी नेताओं की असमय मृत्यु का कारण भी यही है। विपक्ष का मुख्य निशाना मैं हूं।