उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
आशा अधिवेशन
आशा अधिवेशन|Social Media
देश

जिलाधिकारी ने मेडिकल कॉलेज में कराया आशा अधिवेशन , कहा- आशा एएनएम और आंगनवाड़ी मिलकर करें काम

जिलाअधिकारी ने महिलाओं और बच्चों को उचित स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित कराने के आशा, एएनएम और आंगनवाड़ी श्रमिकों के प्रयासों की सराहना की ! 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

बाँदा जिलाधिकारी ने बाँदा के एलोपैथिक मेडिकल कालेज में एक सेमिनार का आयोजन किया, जिसमें जिले भर की आशा कर्मियों को नए नियमों, सुविधाओं, और तथ्यों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई गई, जिलाधिकारी हीरालाल ने सभी महिला आशा कर्मियों को महिला स्वास्थ्य की प्रथम इकाई बताया और कहा कि आपके बिना महिला स्वास्थ्य की कल्पना करना आज के परिवेश में मुश्किल है।

साथ ही डीएम हीरालाल ने यह भी कहा कि आशा , आंगनबाड़ी और एएनएम के बीच में सही तालमेल नहीं बैठने की तमाम सूचनाएं आती रहती है ,जिसकी वजह से एक बड़ा महिला तबका स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित हो जाता है।

जबकि महिला और शिशु स्वास्थ्य और पोषण के इन तीनों अंगों को साथ मिलकर काम करना चाहिए, और इनका तालमेल तीन सगी बहनों जैसा होना चाहिए, इस से आमजन को सीधा सीधा लाभ पहुंचेगा।

डीएम हीरालाल ने इस बात पर ज्यादा जोर दिया कि इन तीनों इकाइयों के मुख्य कार्य शिशु, एवं महिला को स्वास्थ्य और पोषण मुहैया कराना है, और अगर ये तीनों सामंजस्य बना कर रहेंगी तो इनके बीच मे आने वाले तकनीकी गैप को बिना किसी मेहनत के भरा जा सकेगा। इस आयोजन में उत्कृष्ट कार्य करने वाली आशाओं को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित भी किया गया।