उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
उत्तर प्रदेश: क्रैश हुआ प्राइवेट प्लेन 
उत्तर प्रदेश: क्रैश हुआ प्राइवेट प्लेन |Social Media
देश

उत्तर प्रदेश: बिजली के तार से उलझकर क्रैश हुआ प्राइवेट प्लेन, बाल-बाल बचे 6 यात्री

उत्तर प्रदेश में हवाई हादसा 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक हवाई हादसे हुआ है। आज सुबह धनीपुर हवाई पट्टी पर लैंडिंग के दौरान एक प्राइवेट प्लेन बिजली के तारों में उलझ गया और हवा से नीचे जमीन पर आ गिरा। इस प्लेन में 6 यात्री सवार थे लेकिन गनीमत रही कि इस हादसे में किसी भी यात्री को चोट नहीं आई, सभी यात्रिओं को इस हादसे के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बताया जा रहा है कि यह विमान अलीगढ़ मेंटेनेंस के लिए लाया गया था।

इस हादसे के बाद जब पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो बताया गया कि 'एक प्राइवेट एयरलाइन कंपनी ने अपने विमानों की मरम्मत के लिए दिल्ली से कुछ इंजीनियरों की टीम को अलीगढ़ बुलाया था, लेकिन प्लेन जब लैंड कर रहा था तब उसका संतुलन बिगड़ गया और वह बिजली के तारों से लिपट गया, जिसके बाद यह हादसा हुआ। प्लेन में चार इंजीनियर और दो पायलट मौजूद थे।

इस मामले की जानकारी देते हुए अलीगढ़ के सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि "धनीपुर हवाई पट्टी पर एक विमान हादसे का शिकार हुआ है वह एक ट्रेनर विमान था। इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है, लैंडिंग के दौरान विमान का एक पहिया तार में फंस गया था। जिसके बाद यह हादसा हुआ। सभी सवार लोग सुरक्षित हैं।"

इस हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो 'जब प्लेन बिजली के 33 हज़ार वोल्ट वाले तारों में उलझा तो प्लेन में आग लग गई, प्लेन तुरंत जल उड़ा, किसी तरह प्लेन में सवार सभी यात्रियों ने प्लेन से कूद कर अपनी जान बचाई। प्लेन में आग लगते देख कर स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस को सुचना दी और फिर स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य शुरू हुआ हालांकि पुलिस के पहुंचने के बाद वहां से सभी लोगों को हटा दिया गया।

प्लेन में सवार लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है, पुलिस ने कहा कि यात्रियों को ज्यादा चोट नहीं आयी है मामूली चोट है। मौके पर दमकल विभाग की टीम भी मौजूद है आग बुझाने का काम जारी है।