उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Minor girl Gang Raped In Bihar
Minor girl Gang Raped In Bihar|Google 
देश

बिहार : नवालिक से सामूहिक दुष्कर्म, फिर उसी का सिर मुंड़वाकर पूरे गांव में घुमाया।

इस देश में बेटी होना किसी जुर्म से कम नहीं।

Uday Bulletin

Uday Bulletin

बिहार के गया जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म किए जाने और फिर न्याय मांगने के लिए पंचायत में पहुंची पीड़िता को दोषी करार देकर उसके सिर के बाल मुंडवाकर उसे गांव में घुमाने के मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मोहनपुर के थाना प्रभारी रविभूषण ने बताया कि पीड़िता के पंचायत में सिर मुंडवाकर गांव में सजा देने वालों में से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 14 अगस्त की शाम मोहनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 15 वर्षीय लड़की अपने घर से बाहर निकली थी कि एक चार पहिया वाहन पर सवार लोगों ने उसे अपने वाहन पर बैठा लिया और उसे वहां से कही लेकर चले गए।

आरोप है कि इन सभी छह लोगों ने लड़की से दुष्कर्म किया और उसके बाद वे उसे पंचायत भवन की छत पर छोड़कर भाग गए। पीड़िता ने महिला थाने में रविवार को प्राथमिकी दर्ज कराई और आरोप लगाया कि घटना के बाद पीड़िता बेहोश हो गई थी और दूसरे दिन किसी ने पीड़िता को देखा और उसकी सूचना उसके घर वालों को दी। पीड़िता ने एक आरोपी की पहचान कर ली है।

पीड़िता की मां का आरोप है कि जब वह अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए 21 अगस्त को पंचायत में हाजिर हुई, तब पंचायत के लोगों ने पीड़िता को ही गलत साबित करते हुए उसके सिर के बाल मुंड़वाकर गांव में घुमवाया।

पीड़िता अपने परिजनों के साथ किसी तरह रविवार को पुलिस के पास पहुंची और पूरी बात बताई।

गया महिला थाने की प्रभारी रवि रंजना कुमारी ने मंगलवार को बताया कि सामूहिक दुष्कर्म और पॉस्को एक्ट के तहत दर्ज प्राथमिकी में एक व्यक्ति को नामजद, जबकि अन्य पांच अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

पंचायत में उपस्थित लोगों के खिलाफ मोहनपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, जिसमें पंचायत के छह सदस्यों को नामजद आरोपी बनाया गया है। मोहनपुर के थाना प्रभारी ने बताया कि चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने इस घटना पर स्वत: संज्ञान लेते हुए गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर इस मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है।

--आईएएनएस