उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Chitrakoot District Hospital
Chitrakoot District Hospital|Google
देश

उप्र : चित्रकूट में 2 नवजातों की मौत, अस्पताल पर लापरवाही का आरोप

नर्स ने कहा मेरी ड्यूटी ख़त्म हो गयी मैं नहीं देखूंगी बीमार बच्चे को ।

Uday Bulletin

Uday Bulletin

उत्तर प्रदेश में चित्रकूट जिले के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती दो नवजात शिशुओं की शनिवार को मौत हो जाने पर शिशुओं के परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने इस पर रविवार को सफाई दी। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉ. एस.एन. मिश्रा ने कहा कि दोनों शिशु जन्म से ही बेहद कमजोर थे, उनका वजन भी बहुत कम था। चिकित्सकों ने दोनों को बचाने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे।

उन्होंने बताया कि पहाड़ी कस्बा निवासी भगवानदीन की पत्नी पूनम को शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव के बाद यहां भर्ती किया गया था, लेकिन एसएनसीयू में भर्ती के दौरान नवजात शिशु की शनिवार को मौत हो गई। इसी तरह सेमरिया चरणदासी गांव के चिराग अली की पत्नी सुरीला बानो ने यहीं अस्पताल में एक शिशु को जन्म दिया था, लेकिन उसकी भी मौत हो गई।

भगवानदीन और चिराग अली ने शिशुओं के इलाज में लापरवाही और देरी का आरोप लगाकर अस्पताल में काफी हंगामा किया और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी। चिराग अली ने कहा, "नवजात की तबीयत बिगड़ने पर हमने तुरंत इलाज की आरजू की थी, लेकिन स्टाफ नर्स ने ड्यूटी खत्म होने की बात कहकर शिशु को देखना उचित नहीं समझा। काफी देर बाद एसएनसीयू में भर्ती किया गया था।"

--आईएएनएस