उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Delhi Metro Yellow Line
Delhi Metro Yellow Line|Social Media
देश

दिल्ली: खूनी हुई दिल्ली मेट्रो, एक ही दिन में दो हादसे, दोनों की मौत 

दिल्ली मेट्रो के सामने कूदकर युवक ने की खुदकुशी 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

देश की राजधानी दिल्ली से एक दिल दहला देने वाले हादसे की खबर आई है। राजधानी की येलो लाइन मेट्रो स्टेशन के सामने एक 27 साल के लड़के ने कूद कर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने वाले युवक का नाम राहुल था और वह पिछले कुछ महीनों से डिप्रेशन का शिकार था, दिल्ली में ही उसका इलाज भी चल रहा था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मौके से अब तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, घटना की जांच चल रही है। फ़िलहाल पुलिस CCTV फुटेज और आत्महत्या के कारणों की तलाशी कर रही है।

मौके पर मौजूद एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस घटना के बारे में बात करते हुए कहा कि '27 वर्षीय राहुल, गोपाल नगर (नफजगढ़) का रहने वाला था, हमारी टीम घटना स्थल पर तैनात है। हमें CCTV फुटेज से पता चला कि उसने मेट्रो ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। उसकी बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए दीन दयाल उपाध्याय शवगृह में भेजा जा चुका है। इस घटना की जांच CrPc (दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 174 के तहत होगी।'

क्या है CrPc की धारा 174 ?

जब पुलिस को सूचना मिलती है कि किसी व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली है या किसी दुर्घटना में मारा गया है अथवा किसी ऐसी परिस्थिति में मरा हो जो उसके मौत पर संदेह उत्पन्न करती हो, तो इस अवस्था में पुलिस CrPc की धारा 174 के तहत कार्यवाही शुरू करती है।

राजधानी दिल्ली की मेट्रो रेल कारपोरेशन ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि यह घटना सुबह 10 बज कर 45 मिनट के करीब येलो लाइन पर हुई थी। जिसके बाद करीब 30 मिनट तक मेट्रो का परिचालन बाधित रहा।

दिल्ली मेट्रो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 'येलो लाइन मेट्रो जब सिटी सेंटर से निकलकर सिविल लाइन की तरफ जा रहा थी तब यह हादसा हुआ। ट्रेन जैसे ही स्टेशन से खुली तभी एक व्यक्ति उसके सामने आकर कूद गया और ट्रेन उसको कुचल कर निकल गई। हालांकि घटना के तुरंद बाद ट्रेन को रोक दिया था लेकिन तब तक देर हो चुकी थी, मौके पर ही उस व्यक्ति की मौत हो गई थी। हमने पुलिस को सूचित किया और अब पुलिस अपना काम कर रही है।

आपको बता दें कि, आज सुबह 7 बज कर 25 मिनट में ठीक ऐसी ही घटना दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में घटी थी, जब एक 23 वर्षीय विवाहिता महिला अनित ने मेट्रो रेल के सामने कूद का आत्महत्या कर ली थी। अनित जनकपुरी की रहने वाली थीं, साल 2015 में धर्मेंद्र से उनकी शादी हुई थी, उनकी दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी की उम्र साढ़े तीन साल है और छोटी बेटी 8 महीने की है।