उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Reliance Industry Chairman Mukesh Ambani
Reliance Industry Chairman Mukesh Ambani|Social Media
देश

रिलायंस के 42वें एनुअल जनरल मीटिंग में मुकेश अंबानी ने कहा ‘आने वाले समय में जम्मू-कश्मीर को बहुत कुछ मिलेगा’

अंबानी के पिटारे में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए क्या होगा ?

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

आज रिलायंस इंडस्ट्री की 42वें एनुअल जनरल मीटिंग में कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कई घोषणाएं की हैं। इस मीटिंग में उन्होंने अपने निवेशकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 'जम्मू-कश्मीर और लद्दाख से धारा 370 हटाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग्रह किया था कंपनियां जम्मू-कश्मीर के क्षेत्रों में निवेश करें । हम वहां के लोगों के लिए तत्परता से काम करने के लिए तैयार है। मुकेश अंबानी ने कहा कि आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए आप कई बड़ी घोषणाओं को होते हुए देखेंगे।

मुकेश अंबानी ने पीएम मोदी की अपील पर जवाब देते हुए कहा कि ' प्रधानमंत्री जी हम जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के विकास का समर्थन करते हैं और इस विकास कार्य में भागीदार बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारी कंपनी जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विकासात्मक गतिविधियों के लिए विशेष टास्क फोर्स बनाएगी। जो राज्य के विकास में तत्परता से काम करेगा।'

ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने बाद और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 अगस्त को रात 8 बजे देश की जनता को संबोधित किया था। जिसमें उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए निवेशकों से मदद की अपील की थी।

गौरतलब हो कि मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस फाउंडेशन हमेशा से सामाजिक कार्यों से जुड़ी रही है। इस कंपनी ने देशभर में दो करोड़ से ज्यादा लोगों के जीवन स्तर में सुधार किया है।

जियो गीगा फाइबर

दूरसंचार के क्षेत्र में क्रांति लाने वाली रिलायंस जियो पांच सितंबर से देश भर में जियो गीगा फाइबर का वाणिज्यिकरण करने वाली है। मुकेश अंबानी ने इस बैठक के दौरान कहा कि जियो के तीन साल पूरे होने के बाद कंपनी जियो फाइबर लांच कर रही है। जिसका प्लान 700 रूपये से लेकर 10 हज़ार रूपये तक का होगा। जिसमें 700 रूपये के प्लेन प्लान पर 100 एमबीपीएस की गति से इंटरनेट मिलेगा। जियो फाइबर की सेवा के साथ कंपनी लैंडलाइन फ़ोन मुफ्त देगी।