उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
मुंबई में बारिश का कहर 
मुंबई में बारिश का कहर |Social Media
देश

जानलेवा हुई मुंबई की बारिश, पिकनिक मनाने गई 4 लड़कियां झरने में बहीं

मुंबई में भारी बारिश का कहर ! 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

मुंबई में भारी बारिश की वजह से आफत जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है, हर तरफ जल-जमाव, ट्रैफिक जाम और हाई टाइड से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। यातायात ठप्प हो चुका है, ट्रेन, बस, और गाड़ियां अपने स्थान पर जस की तस खड़ी है। मौसम विभाग और मुंबई पुलिस ने मुंबईकर को चेतावनी देते हुए कहा है कि लोग अपने घर से बाहर न निकले, अगर उन्हें किसी सहायता की जरुरत हो तो पुलिस को संपर्क करें।

मुंबई पुलिस की चेतावनी के बावजूद आज नवी मुंबई की 7 छात्राएं पिकनिक मानाने के लिए सुबह-सुबह नवी मुंबई की पांडवकडा फॉल पहुंच गई। पिकनिक के दौरान पांडवकडा फॉल में अचानक तेजी से पानी आया और 7 में से 4 छात्राएं पानी में बह गईं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया।

बताया जा रहा है कि वो 7 लड़कियां जैसे ही पांडवकडा फॉल में मजाक-मस्ती के लिए उतरी, तभी फॉल में बारिश के कारण पानी तेज हो गया और चार लड़कियां पानी के उस तेज बहाव में बह गईं , जब पुलिस मदद के लिए पहुंची, तो बड़ी मुश्किल से किसी तरह तीन लड़कियों को पानी से सुरक्षित बाहर निकाला गया।

पुलिस ने शुरूआती रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद एक लड़की का शव बरामद कर लिया है लेकिन पानी में बहीं अन्य तीन लड़कियों की जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है।

आपको बता दें कि मुंबई के आसपास का इलाका और पुलिस स्टेशन भी बारिश की मार झेल रहा है और पानी में डूब चुका है। सड़कों पर चलना भी मुश्किल है, रेलवे स्टेशन भी तालाब में तब्दील हो चुका है। लोगों के घरों, सड़कों और गलियों में घुटने तक पानी जमा है।

अंधेरी, मलाड, सबवे, ठाणे सभी इलाकों में पानी भरा है। बारिश की वजह से आम लोगों के साथ-साथ मुंबई पुलिस को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।