उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Punjab CM Capt A Singh
Punjab CM Capt A Singh|social media
देश

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया,  प्रियंका वाड्रा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सही उम्मीदवार हैं या नहीं !

प्रियंका गाँधी कांग्रेस अध्यक्ष बन सकते हैं ?

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

राहुल गांधी का अचानक कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद इस पद को लेकर कई तरह की खबरें आ चुके हैं। अब पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पार्टी महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा पर पूर्ण विश्वास जताते हुए कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका गाँधी वाड्रा आदर्श उम्मीदवार हैं। उनके नाम पर विचार किया जाना चाहिए।

दरअसल मीडिया से बात करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘राहुल गांधी का इस तरह अध्यक्ष पद त्याग देना दुखद था। उन्हें ऐसा फैसला नहीं लेना चाहिए था। भारत एक युवा देश है , यहां का नेता भी युवा होना चाहिए। मुझे यकीन है कि अगर प्रियंका जी अध्यक्ष पद की उम्मीदवार बनती हैं तो पार्टी नेता उन्हें अपना पूर्ण समर्थन देंगे। लेकिन यह फैसला कांग्रेस वर्किंग कमिटी करेगी। हम बस उनके नाम का प्रस्ताव दे सकते हैं।’

अमरिंदर सिंह के इस बयान पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि 'प्रियंका एक अच्छी अध्यक्ष बन सकती हैं। भारत की बहुसंख्यक आबादी में अब युवा शामिल हैं, केवल एक युवा नेता ही लोगों से जुड़ सकता है और उनकी आकांक्षाओं को समझ सकता है।’

इसके अलावा अमरिंदर सिंह ने कहा कि प्रियंका कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करने के लिए अब पूरी तरह से तैयार हो चुकी हैं। हालिया चुनावों में उन्होंने जिस तरह हर गाँव-शहर में जाकर प्रचार किया, लोगों से बातचीत की वह सिर्फ एक युवा नेता ही कर सकता है। उन्होंने कहा कि प्रियंका देश की जरुरत हैं उनके पास बुद्धिमत्ता और सहज ज्ञान है, साथ ही किसी भी चुनौती को लेने का साहस भी है।

एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि "उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ जो हुआ वो चौंकाने वाला था, "क्या हम जंगल राज में रह रहे हैं?" उन्होंने पूछा, "अगर हम अपनी बहु-बेटियों की रक्षा नहीं कर सकते हैं और उन्हें न्याय नहीं दे सकते हैं तो क्या हम एक आदर्श देश कभी बन सकते हैं ?

हमें किसी भी कीमत पर अपनी कानून व्यवस्था को बनाए रखना चाहिए। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से आग्रह करते हुए कहा कि 'कोर्ट इस मामले को संज्ञान में ले और पीड़िता को सुरक्षा के साथ-साथ न्याय मिले।