उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
BJP MP Rama Devi and SP MP Azam Khan
BJP MP Rama Devi and SP MP Azam Khan|Social Media
देश

बीजेपी MP रमा देवी को देखकर बोले आजम खान, ‘आप मुझे बहुत अच्छी लगती हैं’, फिर हो गया बवाल

भूमाफिया आजम खान के चरित्र पर लगा दाग

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

आज मोदी सरकार ने तीसरी बार सदन में तीन तलाक बिल पेश किया। कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की अध्यक्षता में बिल चर्चा के लिए सदन में रखा। बिल पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी की तरफ से रामपुर से संसद आजम खान जैसे ही इस बिल पर बोलने के लिए खड़े हुए और बवाल मच गया।

दरअसल सपा सांसद आज़म खान ने अपने भाषण की शुरुआत एक शेर से की। उन्होंने कहा "तू इधर-उधर की ना बात कर, ये बता की ये फासला क्यों हुआ।" इसपर स्पीकर की कुर्सी पर बैठी रमा देवी ने कहा कि "आप भी इधर-उधर मत देखिए। इधर देखकर बात कीजिए।" इसके जवाब में आजम खान ने कहा "मैं तो आपको इतना देखूं की आप मुझसे कहे की अपनी नज़रे हटा लो.... और इसके बाद जो हुआ उसपर बीजेपी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया।

दरअसल आज़म खान ने लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठी रमा देवी को लेकर एक अभद्र टिप्पणी कर दी। जिसपर बीजेपी सांसदों ने खूब हंगामा मचाया, और रमा देवी भी गुस्से में आ गईं उन्होंने आजम खान के शब्दों को संसद की कार्यवाही से हटाने का आदेश भी जारी कर दिया।

मामला बढ़ा तो आजम खान बोले अगर मैंने सदन की कार्यवाही में कुछ भी गलत बोला हो तो मैं अभी के अभी इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं। इतना कहकर आजम खान सदन की कार्यवाही बीच में छोड़ कर बाहर निकल गए।

क्या बोला था आज़म खान ने

दरअसल जब रमा देवी ने उन्हें उनकी तरफ देखकर बोलने को कहा तो आजम खान बोले - "मैं तो आपको इतना देखूं की आप मुझसे कहे की अपनी नज़रे हटा लो, अध्यक्ष महोदया आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं, इतनी प्यारी लगती हैं कि मैं आपकी आंखों में आंखें डाले रहूं ये मेरा मन करता है।

इसपर रमा देवी ने कहा - मैं छोटी बहन हूं इसलिए। धन्यवाद

फिर आज़म खान कहते हैं - आप इतनी अच्छी जगह पर बैठी हैं

आजम खान के इतना कहने के बाद ही सदन में हंगाम शुरू हो गया ,

फिर रमा देवी ने कहा - ये बोलने का तरीका नहीं है , ये बात सदन में बोलने का तरीका गलत है, और फिर रमा देवी ने इस शब्दों को सदन की कार्यवाही से हटाने का आदेश जारी कर दिया।

इसके बाद आज़म खान ने कहा - आप सम्माननीय हैं, बहुत प्यारी हैं, मेरी छोटी बहन जैसी हैं आप। मेरी बहन हैं आप। क्यों ऐसी बात करते हो।

इसके बाद बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने आजम खान से कहा कि आप सदन के पुराने नेता हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा में वजीर भी रहे हैं। आपको पता है सदन में कैसे बात करनी चाहिए। जो शब्दों का प्रयोग किया है वो ठीक नहीं है। आपको अपनी बात के लिए माफ़ी मांगनी चाहिए।

आजम खान के इस विवाद पर उनकी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनका बचाव किया। उन्होंने कहा कि "आज़म खान ने कुछ भी ऐसा नहीं बोला है जिससे सदन की गरिमा को ठेस पहुंचे। अगर उन्होंने कुछ गलत बोला हो तो उसे सदन की कार्यवाही से निकाल दिया जाएगा।

इस दौरान बीजेपी के नेता सदन में हंगामा कर रहे थे।

ज्ञात हो कि रमा देवी शिवहर, बिहार से बीजेपी की सांसद हैं और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला की अनुपस्थिति में कुछ चुने हुए पैनल के लोग स्पीकर की चेयर पर बारी-बारी से बैठ सकते हैं।