उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
ट्रक ने सड़क पर खड़ी गायों को कुचला
ट्रक ने सड़क पर खड़ी गायों को कुचला|Social Media
देश

तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क पर खड़ी गायों को कुचला, थम नहीं रहा रफ्तार का कहर

ट्रक ड्राइवर की गलती बनी 12 जानवरों की मौत का कारण 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

रफ्तार के मामले में जब से सरकार ने नई नवेली सड़कों का निर्माण कराया है , उसका असली आनंद और दुरपयोग ट्रक चालक ही ले रहे हैं। जब उनकी मर्जी होती है वो बाइक सवार हो या कार सवार उनको कुचल कर रात के अंधेरे का फायदा उठाकर निकल जाते है। इसी तर्ज पर बाँदा के आस पास करीब एक सैकड़ों घटनाएं हो चुकी है।

जिला मुख्यालय बाँदा से सटे हुए गांव मवई बुजुर्ग में बीती रात रफ्तार का कहर देखने को मिला। रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए ट्रक ड्राइवर ने 10 गायों को टक्कर मार दी। जिससे 7 गायों की मौके पर ही मौत हो गयी, और तीन गाये अंग भंग हो गयी है। जिनकी चिकित्सा के आभाव में मौत होना अवश्यंभावी है।

शाम होते ही सड़क पर जमा हो जाते हैं जानवर

बुंदेलखंड में पिछले तीन दिनों से झमाझम बारिश का दौर जारी है। बारिश के कारण सब जगह जलभराव और कीचड़ की समस्या है , इस कारण जानवरों के लिए सबसे मुफीद जगह सड़क बचती है। यही जानवर राहगीरों के लिए मुसीबत का कारण बनते है, अतर्रा और बाँदा के आस पास ऐसी कई दुर्घटनायें सामने आई है।

ग्रामीणों ने लगाया जाम, स्पीड ब्रेकर की मांग

ग्रामीणों का आरोप है यहाँ से रेत और गिट्टी से ओवरलोड ट्रकों का आवागमन होता है। जिसकी वजह से पुलिस और खनिज की नजर बचा कर वाहन चालक ओवर स्पीड में निकलते है। ग्रामीणों ने इस बाबत जाम लगाकर प्रशासन को चेताया है कि मौके पर 5 स्पीड ब्रेकर का निर्माण होना चाहिए।