उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
मिमी चक्रवर्ती व नुसरत जहां रूही
मिमी चक्रवर्ती व नुसरत जहां रूही|Social Media
देश

लोकसभा पहुंची TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती व नुसरत जहां रूही ने संसद में उठाया पहला मुद्दा

TMC की सेलिब्रिटी सांसद 

Uday Bulletin

Uday Bulletin

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पहली बार सांसद चुनी गईं अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती व नुसरत जहां रूही ने लोकसभा में मंगलवार को शपथ लेने के बाद अपना धुआंधार भाषण दिया है। अपने भाषण के साथ ही मिमी चक्रवर्ती व नुसरत जहां रूही ने आज संसद में अपना पहला मुद्दा भी उठाया। मिमी चक्रवर्ती ने यातायात जाम से निपटने के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र जादवपुर में एक फ्लाईओवर के निर्माण की मांग की, जबकि नुसरत ने पश्चिम बंगाल में अपने क्षेत्र बशीरहाट में एक केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग की।

शून्यकाल के दौरान बुधवार को मिमी चक्रवर्ती ने जादवपुर में एक क्रॉसिंग पर फ्लाईओवर के निर्माण की तत्काल जरूरत के मुद्दे को उठाया व नुसरत ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय की मांग की।

महुआ मोइत्रा ने भी संसद में अपना पहला मुद्दा उठाया

मिमी व नुसरत की तरह TMC की टिकट से पहली बार संसद पहुंची महुआ मोइत्रा ने भी संसद में अपना पहला मुद्दा उठाया। उन्होंने NRC, गरीबी, बेरोजगारी, फेक न्यूज, मीडिया की स्वतंत्रता, किसान आत्महत्या, राष्ट्रवाद समेत कई मुद्दों पर अपने तर्कों देकर बीजेपी सरकार कोसा और उनकी जमकर आलोचना की।

आपको बता दें कि TMC की दोनों सांसदों ने मंगलवार को शपथ ली। इन दोनों ने अन्य सांसदों के शपथ लेने के एक हफ्ते से ज्यादा समय बाद शपथ ली। नुसरत ने 15 जून को तुर्की में शादी रचाई। मिमी भी शादी समारोह में शामिल होने के लिए तुर्की में थीं। इस वजह से दोनों सांसदों के शपथ ग्रहण में देरी हुई।

दोनों स्टार मंगलवार को कार्यवाही के दौरान साथ बैठी रहीं और बाहर निकलने पर उन्हें मीडिया ने घेर लिया।

शपथ लेने के दौरान नुसरत ने संसद में सफेद व बैंगनी रंग की साड़ी पहन रखी थीं। उनके हाथों में मेहंदी लगी थी। मिमी भी पारंपरिक भारतीय पोशाक में थीं। शपथ लेने के बाद नुसरत जहां ने कहा कि उनकी प्राथमिकता में कई चीजें हैं और वह संसद में अपने मतदाताओं के मुद्दों को सदन में उठाएंगी।