उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Amit Shah And Asif Ghafoor
Amit Shah And Asif Ghafoor|Social Media
देश

वर्ल्ड कप में हार के बाद नहीं थम रहा विवाद, पाकिस्तानी सेना के कमांडर ने अपने पर्सनल अकाउंट से अमित शाह को ट्वीट किया 

वर्ल्ड कप में भारत से हारने के बाद पकिस्तान टीम पर ‘एक और स्ट्राइक’

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

16 जून को 2019 के वर्ल्ड कप का सबसे हाई-वोल्टेज मुकाबला था। इस मुकाबले के लिए क्रिकेट फैंस को 4 साल के लंबे इंतज़ार से गुजरना पड़ता है। और आखिरकार वो समय आ गया था, जब टीम इंडिया मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ मैच खेलने उतरी। इस मैच पर सबकी नज़र थी। भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों पर मैच जीतने का बहुत प्रेस्सेर था। लेकिन जीत उसकी को मिली जो जीत का हक़दार था। भारत ने ICC वर्ल्ड में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी अजेय क्रम बरकरार रखते हुए यह मुकाबला 89 रन से जीत लिया।

भारत की जीत के बाद हर कोई सोशल मीडिया पर टीम इंडिया की जीत का जश्न मानाने लग गया, उन्हें बधाई देने लग गया। आखिर मुकाबला पाकिस्तान से जो था। और पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी जीत हमारे लिए त्यौहार बन जाती है। राजनेता, कलाकार, आर्मी, फैंस सभी ने अपने-अपने तरीके से जीत को सेलिब्रेट किया और ट्विटर पर कई ट्वीट पोस्ट, फोटो और वीडियो शेयर किए।

अमित शाह का ट्वीट

इसमें से ही एक ट्वीट हमारे नए नवेले रक्षा मंत्री अमित शाह ने किया। जिसे देख कर पाकिस्तान अपने नाक-मुँह सिकोड़ने लगा। उसे अमित शाह का ट्वीट एटम बॉम की तरह लगा। दरअसल अमित शाह ने ट्वीट में लिखा था कि-

"टीम इंडिया द्वारा पाकिस्तान पर एक और स्ट्राइक और नतीजा एक समान। इस शानदार प्रदर्शन के लिए पूरी टीम को बधाई। हर भारतीय गौरव का अनुभव कर रहा है और इस प्रभावशाली जीत पर जश्न रहा है।"

पाकिस्तान का दर्द

वैसे तो पाकिस्तान को भारत की हर बात से हमेसा ही एतराज रहा है। लेकिन अमित शाह का यह ट्वीट पाकिस्तान क्रिकेट पर स्ट्राइक से कम नहीं था। ऐसे में पाकिस्तान का जवाब देना बनता है। और पाकिस्तान ने जवाब दिया भी वो भी गफूर स्टाइल में। पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल गफूर ने अपने पर्सनल अकाउंट से अमित शाह को ट्वीट कर लिखा कहा कि-

"प्रिय अमित शाह, हां, आपकी टीम ने एक मैच जीता। (वे)अच्छा खेले। दो बिल्कुल अलग-अलग चीजों की तुलना नहीं की जा सकती, वैसे ही स्ट्राइक और मैच की तुलना नहीं की जा सकती।"

इतना कहने के बाद उन्हें संतुष्टि नहीं मिली, वे और बोले और इस बार अपनी बेज्जती करा ली। मेजर जनरल गफूर ने लिखा कि-

"... और परिणाम समान है? भारतीय वायु सेना का स्ट्राइक विफल रहा था। दो IAF जेट नीचे गिरा। एक पायलट को पाकिस्तान आर्मी ने गिरफ्तार किया। आपको पाकिस्तान आर्मी द्वारा किया गया नौशेरा हवाई हमले याद होगा। किस तरह पाकिस्तान सेना ने बड़े पैमाने पर भारतीय चौकियों और तोपखाने की बंदूक को नुकसान पहुंचाया। कृपया डॉक्टर से सलाह लें।”

पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल गफूर ने भले ही IAF द्वारा किये गए बालाकोट एयर स्ट्राइक को विफल मान लिया हो लेकिन इसकी सच्चाई पूरी दुनिया जानती है। पाकिस्तान में अब भी इसका असर दिखत है। आज भी पाकिस्तान के कई एयरपोर्ट बंद है। खैर पाकिस्तान के इस जवाब पर हम भी 'सप्राइज्ड’ हैं।