उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
जम्मू एवं कश्मीर में आतंकी हमला  
जम्मू एवं कश्मीर में आतंकी हमला  |Twitter
देश

जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे में 4 जवान शहीद, दो आतंकी भी ढेर हुए 

अनंतनाग हमले में जैश कमांडर सज्जाद बट्ट मारा गया। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया, साथ ही दो आतंकवादी भी मारे गए। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी कि मुठभेड़ में जैश का आतंकी सज्जाद बट्ट मारा गया। सज्जाद बट्ट का संबंध पुलवामा हमले से था। पुलवामा हमले में उसकी ही गाड़ी का इस्तेमाल क्या गया था।

सूत्रों ने बताया कि वाघमा गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों की मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हो गया जिसने बाद उसने दम तोड़ दिया। मुठभेड़ में दो अन्य जवान भी घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस से बताया घायल जवानों स्तिथि भी काफी गंभीर है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार अभी मारे गए आतंकवादियों के शव बरामद नहीं किए गए हैं। वहीं एक आतंकी अब भी आस-पास के इलाके में छुपा हुआ है। पुलिस ने बताया है कि हमला करने वाले आतंकियों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद से है।

दरअसल सोमवार से आतंकवादियों के छुपे होने की खबर मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स और विशेष अभियान समूह का संयुक्त सैन्य अभियान चल रहा है, आंतकवादियों की मौजूदगी को लेकर सेना ने दो दिन पहले घेराव और तलाशी अभियान के साथ शुरू हुआ था।

यह अभियान जल्द की मुठभेड़ में तब्दील हो गया। जिसके बाद आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई। पुलिस सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ अब भी जारी है। 24 घंटे से चल रहे इस मुठभेड़ में अब तक सेना के चार जवान शहीद हो गए हैं और तीन आतंकी मारे गए हैं।

नव-निर्वाचित रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख विपिन रावत से मुठभेड़ में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

आपको बता दें आतंकियों ने सोमवार को पुलवामा में सेना के एक वहन को IED के जरिये उड़ाने की कोशिश की थी। जिसके बाद जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों और सेना की मुठभेड़ हुई जिसमें सेना के एक मेजर शहीद हो गए और एक आतंकवादी को मार गिराया गया। मेजर के अलावा तीन सैनिक घायल हो गए। जिनकी बाद में मौत हो गई।