उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
तौकीर मारा गया 
तौकीर मारा गया |Google
देश

प्रतापगढ़ में एक लाख का इनामी अपराधी को एसटीएफ ने किया ढेर

एक लाख का इनामी तौकीर मारा गया 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

6 जून का दिन प्रतापगढ़ के लोगों और पुलिस के लिए बड़ा अच्छा रहा, लगभग एक साल पहले से तौकीर नाम का अपराधी प्रतापगढ़ के लोगों और पुलिस के लिए सिर दर्द था, दुर्दांत इसकदर की 9 माह के अंदर इतने अपराध किये की प्रतापगढ़ पुलिस को 1 लाख रुपये का इनाम घोषित करना पड़ा, फिर भी मामला कुछ बढ़ नही रहा था।

लोगों और पुलिस को बराबर चकमा देकर निकलना शातिर तौकीर की फितरत में शामिल था। कुछ समय पहली हुई सुल्तानपुर बैंक डकैती ने इस अपराधी को बड़ी जमात में खड़ा कर दिया था, शातिरी का आलम कुछ इस तरह था कि पिछले पांच माह में 3 हत्याएं करके जिले और जिले के आसपास दहशत फैला चुका था कुल मिलाकर 17 मुकदमे दर्ज थे। 

ऐसे हुआ एनकाउंटर

हाल ही में रमजान माह में तौक़ीर ने प्रतापगढ़ के ही मिठाई कारोबारी से 20 लाख से रंगदारी मांगी, तौक़ीर के अनुसार अगर रुपये नही दिए तो ईद के बाद हत्या होना निश्चित है, लेकिन तभी पुलिस हरकत में आ गयी और इस संबंध में उत्तर प्रदेश एसटीएफ से संपर्क करके नया जाल बना और 5 तारीख की ईद के बाद 6 तारीख को पुलिस और एसटीएफ को यह जानकारी मिली कि तौक़ीर इस समय प्रतापगढ़ में ही मौजूद है, सो पुरी तरह से नाके बंदी कर के ऑपरेशन चलाया गया, बाइक से निकलने पर एसटीएफ द्वारा रोकने की कोशिश की गई, लेकिन अपराधियो ने एसटीएफ पर फायर खोल दिया ।

जवाब में एसटीएफ ने 10 राऊंड फायर किए फलस्वरूप गाड़ी चालक मौके पर गिर पड़ा, तथा एक अपराधी फरार हो गया, जिसको अतीक के रूप में चिन्हित किया गया है, उस पर भी 50,000 रुपये का इनाम है। वहीं मरे हुए व्यक्ति की तौक़ीर के रूप में पहचान हो गयी है।

अफवाहों पर ध्यान ना दें

हालांकि इस बारे में तमाम अफावह जोरो पर है सोशल मीडिया पर लोग इसे हिन्दू मुस्लिम एंगल देने पर जूटे है ,कुछ लोग इसे एनकाउंटर न मान कर साजिश में रही है ,लोगों का कहना है कि तौक़ीर को मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा सागर में गिरिफ्तार किया गया था, लेकिन सिर्फ मुस्लिम होने के नाते उसका एनकाउंटर प्रतापगढ़ में किया गया , हालाकिं यूपी एसटीएफ अमिताभ यश ने इस सब बातों को मात्र अफवाह बताया है।