उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
फतेहवीर सिंह
फतेहवीर सिंह
देश

पंजाब : 150 फुट गहरे बोरवेल में 40 घंटे से ज्यादा समय से फंसा मासूम  

पंजाब : 150 फुट गहरे बोरवेल में 40 घंटे से ज्यादा समय से फंसा मासूम  

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

पंजाब के संगरूर जिले के एक गांव में 150 फुट गहरे बोरवेल में गिरे दो साल के बच्चे को बचाने के लिए शनिवार को तीसरे दिन भी बड़े पैमाने पर अभियान जारी है। अधिकारियों ने यहां यह जानकारी दी।

घटना के लगभग 40 घंटे बाद सुबह पांच बजे उसके शरीर में हलचल देखी गई।

बच्चे का नाम फतेहवीर सिंह है जो 10 जून को दो साल का होने जा रहा है। अधिकारियों ने कहा कि उसके पास पहुंचने के लिए एक समानांतर सुरंग खोदी जा रही है, माना जा रहा है कि वह बोरवेल में 110 फीट की गहराई में फंसा हुआ है।

एक बचावकर्मी ने फोन पर बताया कि समानांतर सुरंग को अभी भी 45-50 फीट की खुदाई की जरूरत है और यह हाथों से किया जा रहा है क्योंकि मशीनों से खुदाई करने पर पास के हिस्से की बड़े पैमाने पर खुदाई हो सकती है।

उन्होंने कहा कि समानांतर सुरंग खोदने के बाद, एक और लंबवत सुरंग के माध्यम से बच्चे तक पहुंचने के लिए एक रास्ता बनाया जाएगा।

उपायुक्त घनश्याम थोरी ने संवाददाताओं को बताया कि कुएं के अंदर ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति प्रदान की गई है और बच्चे पर नजर रखने के लिए एक कैमरा लगाया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि बच्चा गुरुवार शाम करीब चार बजे बोरवेल में गिर गया था।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और भारतीय सेना और जिला प्रशासन के कर्मचारियों को मिलाकर कुल 26 सदस्य सुनाम प्रखंड के भगवानपुरा में बचाव अभियान में जुटे हैं।

--एजेंसी