उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
पुलवामा में हमला 
पुलवामा में हमला |Twitter
देश

ईद के दिन अशांत हुआ कश्मीर, आतंकियों ने एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी 

महिला के घर में घुसकर किया मौत का तांडव। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर एक महिला की हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक इस हमले में एक अन्य नाबालिग लड़के को आतंकियों ने घायल कर दिया था। लड़के के नाम मोहम्मद सुल्तान हैं। पुलिस ने बताया यह घटना काकापोरा क्षेत्र के नारबल गांव निवासी निगीना की है। जिसे आतंकियों ने गोलियों से बुरी तरह घायल कर दिया था। अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद ही डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया। हालांकि नाबालिक लड़का जीवित है और अस्पताल में भर्ती है।

सूत्रों ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, “अस्पताल ले जाते समय रास्ते में महिला की मौत हो गई थी। हमले में एक नाबालिग बच्चा भी घायल है उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने बंदूकधारियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है।” 

सूत्र

वहीं श्रीनगर के जामिया मस्जिद के पास सुरक्षा बलों पर पथराव की घटना भी सामने आई है। श्रीनगर के कुछ आतंक प्रेरित लोगों ने आतंकी जाकिर मूसा और संयुक्त राष्ट्र द्वारा ग्लोबल आतंकी घोषित मसूद अजहर के समर्थन में नारेबाजी की और पोस्टर लगाए। जामिया मस्जिद में ईद की नमाज के बाद वरिष्ठ अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने कहा कि कश्मीर मुद्दा सुलझाने के लिए भारत और पाकिस्तान को आमने-सामने बैठकर बात करने की जरूरत है।

मीरवाइज उमर ने कहा, "हमारे लोगों ने बड़े बलिदान दिए हैं और जब तक भारत और पाकिस्तान सार्थक वार्ता नहीं करते, यह समस्या जारी रहेगी।" ईद की नमाज के तुरंत बाद दर्जनों युवकों ने विभिन्न आतंकवादी संगठनों के झंडों को लेकर सड़क पर जुलूस निकाला। प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोका जिसके बाद झड़प शुरू हो गई और इसमें कथित रूप से कई युवकों के घायल होने की खबर है। सोपोर, अनंतनाग और कुपवाड़ा में भी ऐसे ही प्रदर्शन होने की खबर है।

आपको बता दें कि बीते दिन देश के गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में शान्ति बहाल करने के लिए हाई लेवल मीटिंग बुलाई थी।