उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Congress CWC Meeting
Congress CWC Meeting|Google
देश

हार के बाद राहुल की हुंकार, संसदीय दल की बैठक में बोले “हमारे 52 सांसद BJP के लिए काफी हैं”

इस बार राहुल गांधी ने बीजेपी के फॉर्मूले को अपना लिया। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद आज दूसरी बार कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई। इस बैठक में UPA चेयरपर्सन सोनिया गांधी को चौथी बार कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुना गया।

करारी हार के बाद हुई इस बैठक में सोनिया और राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं में जान फूंकने की कोशिश की। राहुल गांधी ने बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि "आप लोग आक्रामक और मजबूती के साथ अपना काम करें।"

सोनिया गांधी के कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद राहुल गांधी ने उन्हें बधाई देते हुए कहा " श्रीमती सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुने जाने पर बधाई। उनके नेतृत्व में, कांग्रेस एक मजबूत और प्रभावी विपक्षी पार्टी साबित होगी, जो भारत के संविधान की रक्षा के लिए संघर्ष करेगी।"

राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि

“आप लोग आक्रामक बने रहे। हमारे 52 सांसद ही बीजेपी के लिए काफी हैं। हमें एक-एक इंच की लड़ाई करनी हैं। कांग्रेस के नेताओं को याद रखना होगा कि हम सब देश के संविधान के लिए लड़ रहे हैं और बिना किसी भेदभाव के हमें हर देशवासी को जीत दिलानी है। चुनाव में हमारी सीटें भले ही कम आई हैं लेकिन हम 52 हैं और मैं आपको यकीन दिलाता हूं की हम जीतेंगे।”

राहुल गांधी

वहीं संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद सोनिया गांधी ने कहा 'मैं कांग्रेस पार्टी में विश्वास रखने के लिए 12.13 करोड़ मतदाताओं को धन्यवाद देती हूं ।" आपको बता दें कि सोनिया गांधी ने भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह को 1.67 लाख से अधिक मतों के अंतर से हराकर उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट पर जीत दर्ज की।

ज्ञात हो कि कांग्रेस संसदीय दल की इस बैठक में नेता विपक्ष को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। संसदीय दल की अध्यक्ष होने के नाते सोनिया गांधी पर ये जिम्मेदारी छोड़ दी गई है।