उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
राहुल गांधी के मिलने पहुंचे सचिन पायलट
राहुल गांधी के मिलने पहुंचे सचिन पायलट|Google

Live: इस्तीफे पर अड़े हैं राहुल गांधी, अब तक क्या-क्या हुआ जाने 

राहुल गांधी के इस्तीफे पर सस्पेंस 

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद देश की राजनीति में तेज हलचल दिखाई दे रही है। चुनाव जीतने के बाद जहां NDA खेमे में उत्साह का माहौल वहीं UPA दिशाहीन दिखाई दे रही है। CWC की बैठक में जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश की तो पार्टी का भविष्य एक बार फिर खतरे में आ गया। राहुल के इस्तीफे को CWC ने सर्वसम्मति से ख़ारिज कर दिया। लेकिन राहुल इस्तीफे पर अड़े हैं। आज करीब 4 बजे UPA ने वरिष्ठ नेताओं को बैठक के लिए बुलाया गया है। जिसमें पार्टी प्रमुख के लिए उम्मीदवार पर चर्चा की जाएगी।

Last updated

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अपील

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक बयान जारी कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से इस्तीफा वापस लेने की अपील की है।

Last updated

राहुल के आवास पर पहुंचे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राहुल गांधी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। बीते दिन भी अशोक गहलोत राहुल गांधी से मिलना चाहते थे। लेकिन समय दिए जाने के बावजूद सोमवार को राहुल ने गहलोत से मिलने से इनकार कर दिया था और उनसे दिग्गज पार्टी नेता के.सी. वेणुगोपाल से मिलने के लिए कहा था।

Last updated

राहुल गांधी के इस्तीफे पर रजनीकांत

राहुल गांधी के इस्तीफे पर अभिनेता ने राजनेता बने रजनीकांत ने कहा कि "राहुल गांधी इस्तीफा नहीं देना चाहिए। उन्हें साबित करना चाहिए कि वह कर सकता है। लोकतंत्र में विपक्ष भी मजबूत होना चाहिए।"

Last updated

राहुल गांधी से मिलने पहुंच रहे हैं कांग्रेसी नेता

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहते हैं। हार के कारणों की समीक्षा के लिए हुई CWC की बैठक में राहुल ने अपना इस्तीफा दे दिया। जिसके ख़ारिज कर दिया गया। लेकिन राहुल अब भी इस्तीफे पर अड़े हैं। इसी बीच अब राहुल गांधी से मिलने कांग्रेस के बड़े उनके घर पहुंच रहे हैं। प्रियंका गांधी, रणदीप सिंह सुरजेवाला और सचिन पायलट उनसे मिलने पहुंचे।

Last updated

राहुल गांधी का इस्तीफा आत्मघाती होगा : लालू

राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद ने आत्मघाती कहा है। उन्होंने कहा कि यह फैसला आत्मघाती साबित हो सकता है।

उन्होंने कहा, "राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने का प्रस्ताव न केवल उनकी पार्टी के लिए आत्मघाती होगा बल्कि यह उन सभी सामाजिक और राजनैतिक ताकतों के लिए भी झटका होगा जो संघ परिवार के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं।"

उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक अंग्रेजी समाचार पत्र की लिंक भी पोस्ट की है, जिसमें लालू के साथ बातचीत के अंश प्रकाशित है।

Last updated

राहुल को मनाने पहुंची प्रियंका वाड्रा

प्रियंका गांधी वाड्रा और रणदीप सिंह सुरजेवाला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर पहुंचे।

Last updated