उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
बिहार क्राइम 
बिहार क्राइम |Google
देश

घर के बरामदे में सोई थी मां-बेटी किसी ने चुपके से आकर हत्या कर दी 

दो महिलाओं के साथ हुआ कुछ ऐसा जो आपके होश उड़ा देगा। 

Uday Bulletin

Uday Bulletin

बिहार में महिलाओं को सशक्त और आत्मरक्षक बनाने की ट्रेनिंग तो बहुत दी गई है लेकिन वास्तविकता इससे काफी अलग है। बिहार के सरकारी स्कूलों में महिला सशक्तिकरण के पढ़ाये गए कानूनी पाठ उन्हें सशक्तिकरण और आत्मरक्षक नहीं बना पा रहे। बिहार की महिलाएं आए दिन किसी ना किसी हिंसा और सामाजिक क्रूरता की बलि चढ़ रही हैं। बिहार के रोहतास जिले में दो महिलाओं के साथ कुछ ऐसा हुआ है जो अगर आपके सपने में भी आ जाए तो रोंगटे खड़े हो सकते हैं और आप उठ कर बैठ जाएंगे।

बिहार के रोहतास जिले में स्थित चौखड़ा गांव में शुक्रवार की देर रात घर के बरामदे में चैन की नींद सो रही एक मां और बेटी की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई। दोनों माँ-बेटी को बदमाशों ने उन्हीं के घर में , सिर पर पत्थर पटक-पटक कर मार डाला।

मां और बेटी की मौत के बाद मौके पर जब पुलिस की टीम पहुंची तो उनके भी होश उड़ गए। नौहट्टा के थाना प्रभारी कृपाशंकर साह ने बताया कि चौखड़ा गांव निवासी नरेश बिंद की पत्नी रेशमी देवी (45) और पुत्री राधिका कुमारी (13) रात को अपने घर के बाहर बरामदे में सोई हुई थीं। रात में कुछ अज्ञात लोग घर के अंदर घुस गए और उनकी हत्या कर दी। घर के किसी भी सदस्य को हाथापाई की कोई आवाज सुनाई नहीं दी। अगले दिन यानी शनिवार सुबह बहू घर के अंदर से उठकर बाहर गई तो दोनों को खून से लथपथ पाया। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को सुचना दी।

मौत का कारण पूछने पर पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों के सिर पर पत्थर से चोट लगने के निशान हैं। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया है।

पुलिस ने बताया कि घटना की रात मृतक के पति नरेश व उनका पुत्र कहीं बाहर गए हैं। घर में जब यह वारदात हुआ तब घर पर बस तीन महिलाएं ही थी। जिनमें से दो की बदमाशों ने हत्या कर दी। मृतक के पति व पुत्र को इस घटना की सूचना दे दी गई है।

शुरूआती जाँच में पुलिस को न ही हत्या के कारणों का पता चल पाया है और नाहीं इसे अंजाम देने वाले बदमाशों का।