उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी|Twitter
देश

पटना की जनसभा में पहुंचे राहुल गांधी ने बताया ट्रैक्टर और डीज़ल की तरह हैं न्याय योजना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पार्टी की बहुचर्चित योजना ‘न्याय’ को डीजल बताया है। 

Uday Bulletin

Uday Bulletin

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज बिहार की राजधानी पटना में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने कांग्रेस पार्टी की बहुचर्चित योजना 'न्याय' का जिक्र किया। सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 'न्याय' योजना डीज़ल है। जो काम ट्रैक्टर में डीज़ल करता है वो न्याय योजना भी करेगी। दरअसल राहुल गांधी मोदी सरकार को अपनी योजना के जरिए निशाना बना रहे थे। इसलिए उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसने के लिए 'न्याय' योजना की तुलना ट्रैक्टर और अर्थव्यवस्था से की।

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा, ''जैसे ट्रैक्टर में डीजल डाला जाता है, वैसे ही न्याय (NYAY) योजना हिंदुस्तान के अर्थव्यवस्था के इंजन में डीजल की तरह होगी, हम डीजल डालेंगे, चाभी घुमाएंगे और हिंदुस्तान की अर्थव्यस्था फिर से चालू हो जाएगी, लोगों को रोजगार मिलेगा।''

राहुल गांधी अपनी चुनावी सभा में अक्सर किसी न किसी नए तरीके से बयान देने के लिए जाने जाते रहे हैं। आज सुबह एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था कि "मोदी सरकार के पास अब बस सात दिन बचे हैं । उसके बाद जनता बीजेपी को उखाड़ कर फेंक देगी।”

न्याय योजना की चर्चा करते हुए राहुल ने कहा, "मैंने पांच करोड़ लोगों के खाते में पैसा डालने की योजना बनाई। सालाना 72 हजार रुपये हर गरीब परिवार को मिलेगा। मैं मोदी जी के चहेते अमीरों के खाते से पैसा निकाल कर गरीब जनता के खाते में डालूंगा। इससे देश की अर्थव्यवस्था में सुधार होगा। बिहार के बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा।"

इसके साथ ही उन्होंने मोदी सरकार को निशाना बनाते हुए कहा, "प्रधानमंत्री हर नागरिक के खाते में 15 लाख रुपये डालने की बात अब नहीं कर रहे हैं। रोजगार देने की बात नहीं कर रहे हैं। मोदी जी, आप बताइए कि आपने 15 लाख रुपये का वादा कर क्यों नहीं दिया? नीतीश जी, आपने बिहार को बेरोजगारी का सेंटर क्यों बना दिया?"

इस मौके पर राहुल गांधी के साथ मंच पर राजद के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव और पाटलिपुत्र से राजद की प्रत्याशी मीसा भारती भी मौजूद रहीं।