उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनाक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनाक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी |IANS
देश

चुनाव के नतीजों से पहले ही नरेंद्र मोदी को ओडिशा से मिला है शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता 

नवीन पटनायक ने दावा किया कि बीजद 23 अप्रैल को हुए तीसरे चरण के मतदान के बाद ही विधानसभा में बहुमत प्राप्त कर चुका है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

अपनी जीत को लेकर निश्चित ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने 23 मई को आने वाले चुनाव परिणाम के बाद अपने शपथ ग्रहण समारोह में अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्योता भेज दिया है।

नवीन पटनाक ने बासता विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दांव किया और कहा, "कल प्रधानमंत्री ने कहा था कि वह बीजद के सत्ता से बाहर होने के बाद फिर ओडिशा आएंगे। लेकिन जनता के आशीर्वाद से बीजद विधानसभा में बहुमत हासिल कर चुका है।"

बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष नवीन पटनायक
बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष नवीन पटनायक
IANS

पटनायक ने कहा, "मैं मोदीजी को विनम्रता के साथ बीजद सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में एक अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं।"

147 सदस्यीय ओडिशा विधानसभा की 105 सीटों के लिए प्रथम तीन चरणों में ही मतदान पूरा हो चुका है। बाकी बची सीटों के लिए चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा। पटनायक का बयान ऐसे समय में आया है, जब एक दिन पहले मोदी ने कहा था कि बीजद सरकार का जाना तय है।

पीएम मोदी 
पीएम मोदी 
Twitter

क्या कहा था पीएम मोदी ने

प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रापाड़ा में एक चुनावी रैली में कहा था, "नवीन बाबू आप जा रहे हो, आपका जाना तय है।" इतना ही नहीं पीएम मोदी ने नवीन पटनायक पर पहली बार सीधा हमला करते हुए कहा था कि -

" BJD सरकार ने भ्रष्टाचार के दानव को दाना-पानी दे-दे कर विकराल कर दिया है। पीसी कल्चर सरकारी व्यवस्था का हिस्सा बन गया है। चिट फंड घोटाले में बालासोर सहित राज्य के लाखों गरीब लोगों की ईमानदारी की कमाई डूब गई। गरीबों से हुआ ये अत्याचार माफ नहीं किया जाएगा। ओडिशा में बदलाव आने जा रहा है। पहले 2 चरण के मतदान के बाद और ये हुजूम देखने के बाद अब तय है कि पूरे ओडिशा में कमल खिलेगा। अटल बिहारी वाजपेयी जी ने जो कहा था वो इस बार ओडिशा में दिखता है- अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा और कमल खिलेगा। “

मोदी ने कहा था कि “भाजपा के कार्यकर्ताओं पर हमले किए जा रहे हैं। मैं भाजपा के हर कार्यकर्ता को, ओडिशा के हर मतदाता को कहूंगा कि आप पूरी मजबूती से डटे रहिए। ओडिशा में BJD का जाना और BJP का आना तय है।"

आपको बता दें कि, ओडिशा में 21 लोकसभा सीटों और 147 विधानसभा सीटों के लिए मतदान चार चरणों में हो रहा है। लोकसभा चुनाव तथा विधान सभा चुनाव का परिणाम 23 मई को घोषित किया जायेगा।