Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
चलती बाइक में लगी आग 
चलती बाइक में लगी आग |Twitter
देश

Video : बाइक में लगी थी आग, अंजान सवार फिर भी 4 किलो-मीटर तक दौड़ाता रहा 

बाइक के पिछले हिस्से में लगी थी आग। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

यह घटना उत्तर प्रदेश के इटावा की है जहां उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक बड़ी अनहोनी होने से बाइक सवार दंपत्ति को बचा लिया। दरअसल इटावा के पास एक्सप्रेसवे पर दंपत्ति अपने परिवार के साथ बाइक से जा रहे थे। बाइक पर दंपत्ति के अलावा उनका बच्चा भी था ।

एक्सप्रेसवे पर बाइक इतनी तेजी से आगे बढ़ रही थी कि बाइक सवार दंपत्ति को पता भी नहीं चला कि बाइक के पिछले हिस्से में टायर के पास आग लग गई है और बाइक सवार तेजी से आगे बढ़ा जा रहा था। उसी समय एक्सप्रेसवे पर तैनात यूपी पुलिस की 100 नंबर टीम की नजर इन बाइक सवार दंपत्ति पड़ी तो नजारा देखकर सभी पुलिसकर्मी हक्के बक्के रह गए। पुलिसकर्मियों ने इन लोगों को आवाज भी लगाई लेकिन इन्होंने ध्यान नहीं दिया। या फिर बाइक इतनी तेजी में थी कि उन्हें सुनाई नहीं पड़ी।

जिसके बाद अनहोनी की आशंका देखकर पुलिस की टीम ने इन बाइक सवार का पीछा करने लगे और करीब 4 किलोमीटर के बाद इन बाइक सवार को रुकवाने में कामयाब रही। आनन-फानन में पुलिस ने सभी को बाइक से नीचे उतारा। महिला और उसके बच्चे को सुरक्षित दूरी पर ले जाया गया और फिर पुलिस की टीम ने आग बुझाई।

इस पूरी घटना के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा -

“ इटावा-PRV 1617 आज 108 km से 112 की तरफ जा रही थी तभी एक बाइक सवार ने तेजी से क्रॉस किया जिसके पीछे बंधे बैग में आग लगी दिखाई दी जो तेजी से बढ़ रही थी, बिना कोई देर किए उस बाइक का 4 km पीछाकर रुकवा, बाइक सवार दंपत्ति को नीचे उतारकर आग बुझाया।”

उत्तर प्रदेश के DGP ने उप्र पुलिस की इस कामयाबी पर उनकी प्रशंसा की है। DGP ने कहा कि -

" पुलिसकर्मियों ने एक आपदा को रोकने के लिए अनुकरणीय पेशेवर प्रतिबद्धता और उत्कृष्ट आचरण प्रदर्शित किया है। मैं यूपी 100 पीआरवी 1617 के सभी पुलिस कर्मियों के लिए अपनी प्रशंसा की घोषणा करता हूं। "

पुलिस के अनुसार बाइक के पिछल हिस्से में टंगे रबर बैग की वजह से आग लगी थी। लेकिन सभी को बचा लिया गया। अच्छा हुआ की आग टंकी तक फैली थी वरना कोई बड़ी घटना भी हो सकती थी। इस घटना के बाद पुलिस ने लोगों को सवाधानी के साथ बाइक चलाने का संदेश भी दिया है।