उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
देश

कैलाश विजयवर्गीय का कांग्रेस पर बड़ा हमला, राहुल को बेवकूफ बोलने के बाद इस कांग्रेसी नेता को बताया कमीशन खोर 

BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस नेता व मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर कमीशनखोरी का आरोप लगाते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है।  

Uday Bulletin

Uday Bulletin

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से कथित रूप से जुड़े अधिकारीयों और लोगों के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी के बाद बीजेपी इसे तूल देने में लगी है। बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अपने सोशल मीडिया आकउंट पर कथित रूप से तरुण दास और नीरा राडिया की बातचीत का एक ऑडियो शेयर करते हुए दावा किया है कि इस ऑडियो में दोनों कमलनाथ के बारे में बात कर रहे हैं।

कैलाश विजयवर्गीय के इस आरोपों ने सीधे कमलनाथ और कांग्रेस सरकार को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। विजयवर्गीय ने मध्य प्रदेश में हुए आयकर विभाग के हालिया छापों के अलावा मनमोेहन सिंह सरकार में काम कर चुके कमलनाथ को '15 फीसदी कमीशन लेने वाला मंत्री' बता दिया और अब वहीं से मुद्दे कोे उठाकर अपने समर्थकों के बीच बढ़त बनाने में लगे हैं।

कैलाश विजयवर्गीय ने अपने वेरिफ़िएड फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा -

“सोनिया-मनमोहन की सरकार में ‘15% कमीशन वाले’ मंत्री थे कमलनाथ। अब इनके रंग फिर दिख रहे हैं। देश को जो बेच खाएं, उनके झांसे में ना आएं।”

आइए जानते हैं कि ऑडियो में क्या है ?

बीजेपी नेता द्वारा शेयर किये गए इस वीडियो में कथित रूप से कॉर्पोरेट लॉबिस्ट नीरा राडिया और सीआईआई के पूर्व संरक्षक तरुण दास के बीच बातचीत को दर्शाया गया है। ऑडियो में दोनों कथित रूप से कमलनाथ की चर्चा कर रहे हैं। ऑडियो में बातचीत के अंश इस प्रकार हैं -

तरुण दास : कमलनाथ को ट्रांसपोर्ट भी चौंका देने वाला था , मैंने उनके नाम के लिए सलाह दी थी, काफी जोर लगाया था।

नीरा राडिया : मुझे यकीन नहीं हो रहा है।

तरुण दास : हां बिलकुल, क्योंकि हाईवे कंस्ट्रक्शन और रोड़ कंस्ट्रक्शन की काफी जरुरत है।

तरुण दास : कमलनाथ अपना काम भी कर सकते हैं और 15 फीसदी पैसे भी बना सकते हैं। वे देश सेवा भी कर सकते हैं और पैसे भी बना लेते हैं। आप समझ रही है न मेरा मतलब।

नीरा राडिया : हां, ये उनके लिए एक ATM की तरह है। (कमलनाथ के लिए)

तरुण दास : हां , बिलकुल, बिलकुल।

इतना ही ऑडियो है। इस वीडियो को अब तक 800 से ज्यादा बार लाइक किया गया है और 700 से ज्यादा बार शेयर किया गया है।

उदय बुलेटिन इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता!

ऑडियो में कमलनाथ को ATM बोलने वाली नीरा राडिया कौन हैं ?

ऑडियो में कमलनाथ को ATM बोलने वाली नीरा राडिया एक लॉबीइंग फर्म (PR Agency) की मालकिन हैं। नीरा के पास भारतीय नागरिकता भी नहीं है और ब्रिटिश नागरिक हैं। वर्तमान में वह नयति हेल्थकेयर एंड रिसर्च प्राइवेट लिमिटेड हॉस्पिटल की चेयरपर्सन हैं। यह हॉस्पिटल उत्तर प्रदेश के मथुरा में है। नीरा राडिया 1998 में भारतीय जनता पार्टी के दिवंगत दिग्गज नेता अनंत कुमार की काफी नजदीकी रही हैं। साल 2000 में नीरा ने पब्लिक रिलेशन कंपनी की शुरुआत की , जिसमें उन्होंने टाटा ग्रुप, एयर इंडिया, ट्राई जैसी बड़ी कंपनियों के लिए काम किया।

नीरा राडिया के साथ कई विवाद भी जुड़े हैं जैसे, पनामा पेपर्स में उनका नाम आना, 2G घोटाले में नाम, उनके बेटे कारन राडिया की किडनेपिंग का मामला और आर के आनंद के खिलाफ मानहानी का मामला।

कमलनाथ पर आरोप लगाने वाले तरुण दास कौन हैं ?

तरुण दास का नाम भारत के प्रमुख उद्योगपति, कॉर्पोरेट एग्जीक्यूटिव, लेखक और CII पूर्व के मुख्य संरक्षक के तौर पर मशहूर है। उन्होंने 1967 से 1974 तक CII में महानिदेशक के रूप में कार्य किया और 1974 से 2004 तक CII के मुख्य कार्यकारी के रूप में सेवा दी। इन्हें भारत सरकार द्वारा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण से 2006 में सम्मानित किया जा चुका है।

आपको बता दें कि, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को सुमित्रा महाजन की जगह इंदौर से लोकसभा चुनाव का उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है। चुनाव से पहले आयकर विभाग द्वारा कमलनाथ के कथित सहयोगियों पर छापेमारी ने उन्हें कांग्रेस सरकार पर तीखा प्रहार करने का मौका दे दिया है। अब वे प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर कमल खिलाने की जुगत में लगे हैं।