उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
dalit man murder 
dalit man murder |google image 
देश

दलित युवक की हत्या, 5 आरोपियों में बीजेपी नेता का भतीजा भी शामिल 

शराब के नशे में हत्या हुई जंगल में शव मिला

Anuj Kumar

Anuj Kumar

ग्रेटर नोएडा में गुरुवार शाम एक दलित युवक का शव जंगल में पड़ा मिला। शव के मिलने के बाद इलाके में हलचल मच गई। मृतक युवक का नाम देवेंद्र (30) है उसकी सैलून की दुकान थी। बुधवार को वह सैलून बंद कर गांव के ही पांच लोगों के साथ निकला और फिर वापस घर नहीं लौटा। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दरअसल, ये घटना दादरी इलाके में पड़ने वाला गांव भोगपुर की है। मृतक के भाई ने आरोप लगाया है कि गांव के युवकों ने पहले उसके भाई को शराब पिलाया और उसकी हत्या कर दी। इस मामले में गांव के पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इनमें बीजेपी के जिला महामंत्री सेवानंद शर्मा का भतीजा शरद का भी नाम है। शरद यहां बीजेपी का बूथ अध्यक्ष भी है। नामजंद लोगों में संजय शर्मा के दो पुत्र सुरेश और धर्मवीर, सुनील और शरद का नाम है।

इस मामले में बीजेपी के जिला महामंत्री और आरोपी शरद के चाचा सेवानंद शर्मा ने हिरासत में लिए गए युवकों को निर्दोष बताया है। जबकि गांव वाले इसे वोट की राजनीति से जोड़ रहे हैं। गांव वालों का कहना है कि देवेंद्र महागठबंधन के पक्ष में था जबकि ये युवक बीजेपी के। इन लोगों के बीच अक्सर बहस भी हुआ करती थी। आरोपी युवक अक्सर देवेंद्र के सैलून में आया जाया करते थे। हालांकि मृतक का परिवार हत्या के कारणों पर कुछ नहीं बोल रहा है। तो वहीं पुलिस ने भी इस तरह की कोई जानकारी होने से इंनकार किया है।

एसएसपी का कहना है कि देवेंद्र की हत्या शराब के नशे में हुई है। लेकिन अब तक इस हत्या का चुनाव से कुछ लिंक नहीं मिला है। हालांकि पुलिस ने गांव के कुछ युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बात दें कि ग्रेटर नोएडा में 11 अप्रैल को पहले चरण में मतदान हुआ था। यूपी में दुसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल को है।