उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी |Google
देश

युवा कर रहे हैं मांग, देश को नहीं है चुनाव की जरुरत, मोदी बने रहे प्रधानमंत्री 

2019 के लोकसभा चुनाव में एक बार फिर मोदी लहर बरकरार है। देश की आबादी में 65 फीसदी युवा हैं जो चाहते है कि मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बने। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

भारतीय वायु सेना द्वारा ऑपरेशन बालाकोट के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा हुआ है। हालांकि लोकसभा चुनाव में उन्हें इसका कितना फायदा मिलेगा कुछ कहा नहीं जा सकता। ये तो चुनाव परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा, लेकिन लोगों का मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है और मोदी को अगले 50 सालों तक प्रधानमंत्री बने रहना चाहिए।

बालाकोट में सेना द्वारा की गई कार्यवाई के बाद मोदी विरोधी लोग भी अब मोदी के साथ आ गए हैं। लोगों का कहना है कि - प्रधानमंत्री मोदी के दिशा-निर्देश में हमारी सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ दो सर्जिकल स्ट्राइक किये।

पहला सर्जिकल स्ट्राइक 2016 में, उरी में सेना के कैंप पर हुए हमले के बाद किया गया था। जबकि दूसरा 26 फ़रवरी 2019 में पुलवामा हमले के बाद किया गया। अगर कांग्रेस के समय यह हमला हुआ होता तो इन हमलों का जवाब नहीं दिया जाता। नरेंद्र मोदी ने हमेशा आतंक के खिलाफ कदम उठाया है और पाकिस्तान को सबक सिखाया है। नरेंद्र मोदी हमारे हीरो है।

विकासशील देश में चुनाव नहीं

देश की आबादी में 65 फीसदी युवा है और इनका मानना है कि मोदी सरकार ने दीमक की तरह देश को चूसने वाले भ्रष्टाचार पर लगाम लगाया है। बैंक लोन, स्टार्टअप इंडिया और स्किल्ड इंडिया जैसी विकास योजनाओं पर फोकस किया है। जो हमें आत्मनिर्भर बना रही है। कांग्रेस की लोन माफ़ी योजना निकम्मों के लिए है। हमें इसकी जरुरत है। प्रधानमंत्री मोदी अगर दोबारा चुनाव जीत कर आते हैं तो अगले 50 सालों तक चुनाव की जरूरत नहीं है।

हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि युवा, मोदी सरकार के विज्ञापनों से प्रभावित हैं। जबकि मोदी सरकार की योजनाएं धरातल पर हैं ही नहीं। देश में भ्रष्टाचार आज भी उतना ही है जितना 5 साल पहले हुआ करता था। ऊपर से GST और नोटबंदी ने तो कमर ही तोड़ दी। न नौकरियां मिली और न 15 लाख रूपये बैंक में आये। मोदी सरकार ने किसानों के साथ भी धोखा किया है। पता नहीं सरकार ने युवाओं को क्या खिला-पिला दिया है कि ये लोग मोदी - मोदी करते हैं।

देश में चुनाव न होने की बात इन नेताओं ने भी की है

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

राजस्थान की एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि - 2019 का लोकसभा चुनाव बेहद खास है। यह देश की तक़दीर का फैसला करेगा। ‘‘मैं बड़ी गंभीरता से कह रहा हूं कि यदि नरेंद्र मोदी अपनी पार्टी के साथ वापस चुनाव जीत कर आ गये तो आप यह बात दिमाग में रखें कि आगे चुनाव होने की कोई गारंटी नहीं होगी।’’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, नरेंद्र मोदी के कट्टर विरोधी हैं। वे आए दिन प्रधानमंत्री मोदी पर तरह-तरह के आरोप लगाते रहे हैं। एक कार्यक्रम में शामिल होने गए केजरीवाल को जब जनता से मुखातिब होने का मौका मिला तो उन्होंने वहां भी प्रधानमंत्री को लपेट लिया। उन्होंने कहा "मोदी मुझे हिटलर की तरह लगते हैं। आज हर देश भक्त का एक ही लक्ष्य है मोदी सरकार को सत्ता से उतार कर फेंकना। अगर बीजेपी 2019 में जीत गई तो, मोदी अनंतकाल के लिए प्रधानमंत्री बन जायेगें।