उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
 केजरीवाल का अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल स्थगित। 
केजरीवाल का अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल स्थगित। |Google 
देश

केजरीवाल का दिल्ली नाटक हुआ पोस्टपोंड, वायु सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद स्थगित किया अनशन 

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए केजरीवाल का अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल स्थगित। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

देश आज पाकिस्तान से लिए गये बदले का जश्न मना रहा है और ऐसे में विघ्नकर्ता केजरीवाल का नाम लिए बिना जश्न पूरा कैसे हो सकता। भारतीय वायु सेना ने बालाकोट में पाकिस्तान द्वारा संचालित कश्मीर में हमला करने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को नष्ट कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय वायु सेना ने 1000 किलोग्राम के बम जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर गिराए हैं। इसे सर्जिकल स्ट्राइक 2 का नाम दिया गया है।

इससे पहले भी भारत ने 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की थी। तब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत माँगा था। केजरीवाल ने कहा था मोदी जी ने अगर सच में सर्जिकल स्ट्राइक करवायी है तो सबूत लाकर दें। लेकिन आज वे सेना और देश के साथ खड़े नज़र आ रहे हैं।

वायुसेना की इस कार्रवाई के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने पहले तो ट्वीट करके सेना को बधाई दी और लिखा कि “वो देश की वायुसेना को सलाम करते हैं।”

इस ट्वीट के करीब 6 घंटे बीत जाने के बाद केजरीवाल ने दूसरा ट्वीट किया और लिखा कि इंडिया और पाकिस्तान के बीच के संबंधों को देखते हुए उन्होंने अपना उपवास रखने का फ़ैसला वापस ले लिया। अब वे उपवास नहीं कर रहे हैं।

दरअसल अरविन्द केजरीवाल 1 मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर जाने वाले थे। उनकी मांग दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाने की थी। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की बात अरविन्द केजरीवाल उस वक़्त से कर रहे हैं जब वो महज़ उम्मीदवार थे। हालांकि 1 मार्च आने में अभी काफी समय है लेकिन लगता है अरविन्द केजरीवाल समझ गए की इस 'अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल' के नाटक से उन्हें कुछ मिलने वाला नहीं है और न ही मीडिया उनके इस नाटक को अहमियत देने वाली है। इसलिए उन्होंने पहले ही इससे मना कर दिया।

अब जब उन्होंने भूख हड़ताल वापस लेने का फैसला कर ही लिया है तो हमारी तरफ से उन्हें एक सलाह है। केजरीवाल जी देश शहादत मांगता है, कश्मीर में आतंकबाद से आजादी दिलाने के लिए हमारे जवान अपनी शहादत दे रहे हैं। गांधी जी, भगत सिंह, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, चंद्र शेखर आजाद सहित कइयों ने भारत को आजाद कराने के लिए शहादत दी। अब आपकी बारी है। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाना अब आपके जिम्में है।

दरअसल 14 फरवरी 2019 जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमलावरों ने CRPF के काफिले पर हमला कर दिया था। जिसमें सेना के 45 से अधिक जवान शहीद हो गए थे। भारतीय वायुसेना ने आज 12 दिनों के बाद शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए 26 फ़रवरी को जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हमला बोल दिया। वायु सेना के 12 मिराज विमानों ने इस सर्जिकल स्ट्राइक को पूरा किया।