उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
बावरिया डकैत
बावरिया डकैत|google
देश

कुख्यात बावरिया डकैत पर था 1 लाख रूपये का इनाम, पुलिस ने किया पत्नी सहित गिरफ्तार

करीब एक दशक तक उत्तरप्रदेश में आतंक का पर्याय रहा कुख्यात बावरिया डकैत को आज उत्तरप्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नोएडा: हमारे देश में डैकतों के कई खिस्से प्रचलित है। कहा जाता है कि भारत के इतिहास में 20वीं सदी का कुख्यात सुल्ताना डाकू की तरह कोई दूसरा डाकू अब तक पैदा नहीं हुआ। वह देश का पहला और सबसे चर्चित डाकू था। उसके कारनामें ऐसे थे की जनता तो जनता पुलिस भी उसके बारे में कुछ बोलने से कतराती थी । सुल्ताना डाकू के बाद फूलन देव, पान सिंह तोमर, वीरप्पन , मान सिंह और निर्भय गुजर जैसे कुख्यात डाकू तो हुए लेकिन किसी का दबदबा सुल्ताना की तरह नहीं रहा।

इन दिनों उत्तर प्रदेश में कुख्यात बावरिया डाकू का रोब चल रहा था। जिसे आज पुलिस ने खत्म कर दिया। प्रथम पुलिस ने 25 हजार रुपये के इनामी, कुख्यात बावरिया डकैत को उसकी पत्नी सहित बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके पास से आठ किलो चांदी के जेवरात, चार तोले सोने के जेवरात, अवैध हथियार तथा नगद बरामद किया है।

वीरप्पन
वीरप्पन
google

पूछताछ के दौरान पकड़े गए बदमाशों ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा में लूटपाट की दर्जनों वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है। इनके दो साथियों को पूर्व में थाना ईकोटेक- प्रथम पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था। जिनपर 50 -50 हजार का इनाम घोषित था।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विनीत जायसवाल ने बताया कि सुबह एक सूचना के आधार पर थाना ईकोटेक- प्रथम पुलिस ने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से कुख्यात बावरिया डकैत अमर पुत्र राजकुमार निवासी सोहना जनपद गुड़गांव तथा उसकी पत्नी श्रीमती मीरा को गिरफ्तार किया है। ये लोग मोटरसाइकिल पर सवार होकर पलवल से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे के रास्ते मेरठ की तरफ जा रहे थे।

 फूलन देव
फूलन देव
google

उन्होंने बताया कि पकड़े गए लुटेरों के पास से पुलिस ने विभिन्न जगहों से लूटे हुए चांदी के आठ किलो जेवरात तथा चार तोले सोने के जेवरात तथा जनपद गोंडा में हुई बैंक डकैती की रकम में से 50 हजार रुपए नगद बरामद किया है।

एसपी ने बताया कि अमर बावरिया की गिरफ्तारी पर जनपद कानपुर में 25 हजार रुपए तथा जनपद गौतम बुध नगर में 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था।