उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Randeep Surjewala, Congress
Randeep Surjewala, Congress
देश

कांग्रेस का PM Modi से सवाल, प्रधानमंत्री जी आप अपनी, अपने NSA और गृह मंत्री की विफलता को स्वीकार क्यों नहीं कर सकते

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद 7 दिन तक चुप रहने के बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

पुलवामा आतंकी हमले के बाद अब कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए कहा कि आतंकी हमले के बाद जब देश खून के आंसू रो रहा था तब प्रधानमंत्री मोदी मल्टीपल कैमरे से अपनी फोटो निकलवा रहे थे।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आतंकी हमले वाले दिन प्रधानमंत्री मोदी की दिनचर्या मैं आपको बता रहा हूं, उन्होंने कहा तीन बजकर दस मिनट पर हमले की खबर आ गई थी, करीब पांच बजकर 15 मिनट पर कांग्रेस ने भी रिएक्शन दे दिया था। मोदी जी क्या कर रहे थे। दरअसल मोदी जी दिन भर पार्क का भ्रमण कर रहे थे। पार्क भ्रमण के बाद नौका विहार कर शूटिंग करवा रहे थे। जब पूरा देश पुलवामा में हमारे शहीदों की शहादत के सदमे से जूझ रहा था तब पीएम मोदी जी रामनगर नैनीताल में कार्बेट नेशनल पार्क में अपने प्रचार वाली फिल्म की शूटिंग कर रहे थे ।

शहीदों और शहादत के अपमान का जो उदाहरण मोदी जी ने पेश किया वैसा कोई उदाहरण पूरी दुनिया में नहीं है । छह बजकर 45 मिनट तक फिल्म की शूटिंग करते हैं, नौका विहार करते हैं। प्रधानमंत्री जी राम नगर के गेस्ट हाउस में भी कुछ देर रुके और फिर चले गए। शाम छह बजकर 30 मिनट पर धनगढ़ी गेट पहुंचे और अधिकारियों से दस मिनट तक वार्ता की। छह बजकर 60 मिनट पर उनका काफिल निकला। ये रही प्रधानमंत्री जी की दिनचर्या।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा ये मैं नहीं कह रहा आपके पत्रकार भाई कह रहे हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री की तस्वीरें निकली थी। उन्होंने कहा पुलवामा आतंकी हमले के प्रति मोदी सरकार न तो कोई राजनीतिक जवाब दे रही, न ही अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ भड़काऊ बयान देकर सस्ती राजनीति का खेल खेला है।

कांग्रेस के पांच सवाल

रणदीप सुरजेवाला के प्रधानमंत्री मोदी से कई सवाल किये, और बीजेपी सरकार को इस आतंकी हमले का जिम्मेवार बताया। उन्होंने कहा हमले के 48 घंटे पहले जैश ने वीडियो रिलीज़ करके इस हमले की जानकारी दी थी लेकिन हमारे खुफिया विभाग ने इसे जरुरी नहीं समझा। यह किसकी हपरवाही के कारन हुआ। अगर विभाग ने अपनी जिम्मेवारी निभाई होती तो देश के जवानों को अपनी जान नहीं जवानी पड़ती। उन्होंने प्रधानमंत्री से सवाल करते हुए कहा -

  1. हम आपसे सवाल पूछते हैं कि ये सैंकड़ों किलोग्राम आरडीएक्स देश में आये कहां से ?
  2. प्रधानमंत्री जी आप अपनी, अपने एनएसए और गृह मंत्री की विफलता को स्वीकार क्यों नहीं कर सकते?
  3. जैश के हमले से 48 घंटे पहले के वीडियो को नज़रअंदाज कैसे कर दिया ?
  4. मोदी सरकार और गृह मंत्रालय ने CRPF को हवाई मार्ग से जाने के निवेदन को खारिज क्यों किया?
  5. मोदी सरकार के 56 महीनों में 488 जवान शहीद हो गए?
  6. नोटबंदी से आतंकी हमले बंद क्यों नही हुए?

देश को आज भी याद है कि श्रीमती इंदिरा गांधी और देश की सेना ने 1971 में पाकिस्तान को करारा जवाब दिया था। यह आज भी दोनों देशों के इतिहास के पन्नों पर दर्ज है। पुलवामा का आतंकी हमला हमारे देश की सामूहिक चेतना और अखंडता पर हमला है। हर भारतीय रोष और आक्रोश में है। कांग्रेस पार्टी और पूरा देश सेना और सरकार के साथ है।