उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Pakistani prisoner Killed In Jaipur
Pakistani prisoner Killed In Jaipur|google
देश

राजस्थान: पाकिस्तानी कैदी को जयपुर की जेल में पीट-पीट कर मार डाला 

राजस्थान: पाकिस्तानी कैदी की जयपुर सेंट्रल जेल में हत्या। जेल में बंद अन्य कैदियों के साथ कलह के बाद उसकी मौत हो गई।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

जम्मू कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद पूरा देश पाकिस्तान से बदला लेना चाहता है। बीते मंगलवार को राजस्थान के बीकानेर डीएम ने कहा कि यहां जीतने भी पाकिस्तानी है, वे वापस अपने देश पाकिस्तान लौट जाए। यहां रहना उनके लिए ठीक नहीं होगा। जिसके बाद राजस्थान के जयपुर में एक ऐसी घटना घटी जिसने सबको चौका कर रख दिया। दरअसल हुआ ये कि राजस्थान के जयपुर जेल में बंद एक पाकिस्तानी कैदी की हत्या हो गई है।

जयपुर की सेंट्रल जेल में बंद एक पाकिस्तानी कैदी को उसके ही साथी कैदियों ने पीट पीट कर मौत के घाट उतार डाला है ऐसी खबर आ रही है। जयपुर जेल के आई जी रूपेंद्र सिंह ने जब जेल का मुआयना किया तो यह जानकरी उन्हें मिली। हालांकि पुलिस ने अब तक इस घटना की पुष्टि नहीं की है। फिलहाल जेल प्रशासन खुद इस हत्यकांड की वजहों का पता लगाने में जुटा है।

एजेंसी रिपोर्ट की माने तो जयपुर जेल में मरने वाले इस कैदी का नाम शाकिर उल्ला उर्फ़ मोहम्मद अनीस है। यह मूल रूप से पाकिस्तानी है। शाकिर उल्ला उर्फ़ मोहम्मद अनीस का अपने ही बैरक के दूसरे कैदियों के साथ किसी वजह से झगड़ा करने लगा था। जिसके बाद उसके साथी कैदियों ने उसे इतना मार की उसकी मौत हो गई। मेडिकल रिपोर्ट में मारपीट के दौरान सिर पर लगी चोट मौत की वजह बनी है। इसके अलावा एक और कैदी गंभीर रूप से घायल है। यह बात अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है कि कैदियों में झगड़ा किस वजह से हुआ। ऐसे में पाकिस्तानी कैदी की हत्या को पुलवामा आतंकी हमले से जोड़कर देखना अभी जल्दबाजी होगी।

आपको बता दें कि जेल में बंद यह पाकिस्तानी कैदी पिछले 18 सालों से यहां बंद है यानि 2001 से। इसलिए पुलवामा हमले से इस हत्याकांड को तो नहीं जोड़ा जाना चाहिए। हालांकि पुलवामा हमले के बाद देश में बढ़ रहा तनाव और जयपुर जेल में पाकिस्तानी कैदी के साथ हुई यह हिंसा बताती है की कैदियों की सुरक्षा के लिए जेल प्रशासन का यह रवैया सावल खड़ा कर सकता है।