उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
PM Narendra Modi on Pulwama Terror Attack
PM Narendra Modi on Pulwama Terror Attack
देश

PM Narendra Modi on Pulwama Terror Attack: PM Modi ने कहा- सुरक्षा बलों को पूर्ण स्वतंत्रता दे दी गई है, बहुत जल्दी परिणाम आएगा

PM Modi ने कहा, ‘मैं पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।उन्होंने देश की सेवा करते हुए अपने प्राण न्योछावर किए हैं इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं, उनके परिवारों के साथ हैं

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा अटैक में 45 जवानों की शहादत के बाद ने राष्ट्र को संबोधित किया हैं। दरअसल प्रधानमंत्री मोदी आज वंदे मातरम एक्सप्रेस का उद्घाटन कर रहे हैं जहां उन्होंने पुलवामा अटैक के बाद देश को संबोधित किया हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मैं पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उन्होंने देश की सेवा करते हुए अपने प्राण न्योछावर किए हैं। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं, उनके परिवारों के साथ हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस हमले की वजह से देश में जितना आक्रोश है, लोगों का खून खौल रहा है, ये मैं समझ रहा हूं। इस समय जो देश की अपेक्षाएं हैं, कुछ कर गुजरने की भावनाएं हैं, वो स्वाभाविक है। हमने हमारे सुरक्षा बलों को पूर्ण स्वतंत्रता दे दी गई है। हमें अपने सैनिकों के शौर्य पर उनकी बहादुरी पर पूरा भरोसा है। प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा "मैं आतंकी संगठनों को और उनके सरपरस्तों को कहना चाहता हूं कि वो बहुत बड़ी गलती कर गए हैं। मैं देश को भरोसा देता हूं कि हमले के पीछे जो ताकते हैं, इस हमले के जो भी गुनहगार हैं, उन्हें उनके किए की सज़ा अवश्य मिलेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा मैं मेरा सभी साथियों से अनुरोध है कि, ये बहुत ही संवेदनशील और भावुक समय है, इसलिए राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहें। इस हमले का देश एकजुट होकर मुकाबला कर रहा है, ये स्वर विश्व में जाना चाहिए। देश एक साथ है। देश का एक ही स्वर है, यही विश्व में सुनाई देना चाहिए। लड़ाई हम जीतने के लिए लड़ रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा " पूरे विश्व में अलग-थलग पड़ चुका हमारा पड़ोसी देश अगर ये समझता है कि जैसे घृणित कृत्य वह कर रहा है और जिस तरह की साजिशें रच रहा है, उससे वह हमारे देश में अस्थिरता पैदा करने में सफल हो जाएगा, तो वो बहुत बड़ी भूल कर रहा है। वक्त ने सिद्ध कर दिया है कि जिस रास्ते पर वे चले हैं, वो तबाही का रास्ता है। हमने जिस रास्ते को चुना है, वो हर पल तरक्की किए जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा पुलवामा हमले के बाद कई बड़े देशों ने बहुत ही सख्त शब्दों में इस आतंकी हमले की निंदा की है और भारत के साथ खड़े रहने की भावना जताई है। मैं सभी का आभारी हूं और आह्वान करता हूं कि आतंक के खिलाफ सभी मानवतावादी शक्तियों को लड़कर इसे परास्त करना ही होगा।