उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुआ मध्यप्रदेश का जवान
पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुआ मध्यप्रदेश का जवान|Google
देश

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुआ मध्यप्रदेश का जवान, मुख्यमंत्री देंगे 1 करोड़ रुपये और नौकरी

मध्यप्रदेश सरकार द्वारा पुलवामा आतंकी हमले में शहीद के परिवार को 1 करोड़ रुपये, एक आवास एवं परिवार के 1 सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

भोपाल: जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार शाम हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) में शहीद हुए जवानों में से एक मध्य प्रदेश जबलपुर (Madhya Pradesh, Jabalpur) के अश्विनी कुमार काछी (CRPF Ashwini Kumar Kachi) भी हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अश्विनी की शहादत को नमन करते हुए उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद और परिवार के सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM kamalnath) ने जम्मू एवं कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा (Pulwama Attack) जिले में हुए हमले को आतंकियों का कायराना कृत्य बताया है।

कमलनाथ (CM kamalnath) ने शुक्रवार को शहीद जवानों को श्रद्घांजलि देते हुए ट्वीट कर कहा, "हमले में जबलपुर के शहीद सपूत अश्विनी कुमार काछी की शहादत को नमन करता हूं। राज्य सरकार द्वारा शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपये, एक आवास व परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी। दुख की घड़ी में हम उनके साथ है।"

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF जवानों की सहायता का ऐलान करते हुए कहा कि शहीद होने वाले जवानों में उत्तर प्रदेश के 12 जवान हैं जो कि चन्दौली, महराजगंज, शामली, देवरिया, मैनपुरी, वाराणसी, कन्नौज, कानपुर देहात तथा उन्नाव के निवासी हैं। प्रदेश सरकार प्रत्येक शहीद जवान के परिवार को 25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि तथा परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, जवानों के पैतृक गांव के सम्पर्क मार्ग का नामकरण शहीद जवानों के नाम पर किया जाएगा। शहीद जवानों का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा जिसमें प्रदेश सरकार के मंत्री, जनप्रतिनिधि तथा जिला प्रशासन के अधिकारीगण मौजूद रहेंगे।

गौरतलब है कि गुरुवार की शाम को जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 45 जवान शहीद हुए हैं ।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलवामा हमले पर कहा कि पुलवामा में हमारे बहादुर जवानों पर कायराना आतंकी हमला किया गया है। जवानों का यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। आतंकवाद को जड़ और मूल से उखाड़कर फेंकने तक भारत चुप नहीं बैठेगा।

उन्होंने इस हमले की घोर निदा करते हुए दिवंगत जवानों को श्रद्घा सुमन अर्पित किए।

--आईएएनएस