Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
राबड़ी देवी ने कहा- मुलायम सिंह सठिया गए हैं
राबड़ी देवी ने कहा- मुलायम सिंह सठिया गए हैं|twitter
देश

Loksabha Election: राबड़ी देवी ने कहा- मुलायम सिंह सठिया गए हैं, उन्हें कुछ याद नहीं रहता 

सपा सांसद मुलायम सिंह यादव ने बीते दिन लोकसभा बजट सत्र के आखिरी दिन प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में बड़ा बयाना दे दिया था। जिसके बाद मुलायम सिंह यादव चर्चा का विषय बने हुए हैं। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

राजनीति की दुनिया में राबड़ी देवी (Rabri Devi) का नाम नया नहीं है। राबड़ी देवी (Rabri Devi) बिहार की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं, उनके पति और RJD सुप्रीमों लालू यादव ने 15 साल तक बिहार की धरती पर राज किया है। उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं और छोटे बेटे तेजस्वी यादव राज्य के उप मुख्यमंत्री रह चुके हैं। यानी कुल मिला कर राबड़ी देवी का पूरा कुनबा राजनीति में हैं। इस स्थिति में उनके मुंह से निकली हुए हर बात राजनीति के क्षेत्र में महत्वपूर्ण होगी।

दरअसल हम इतनी जानकारी आपको इसलिए दें रहे हैं क्योंकि बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने सपा संसद मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के बारे में कुछ ऐसी बात बोल दी है जो उन्हें शायद नहीं बोलनी चाहिए थी। दरअसल राबड़ी देवी ने सपा संसद मुलायम सिंह यादव के बारे में कहा कि, मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav) की बातों का कोई मतलब नहीं है , उनकी बातें राजनीति में मायने नहीं रखती हैं।

दरअसल संसद के बजट सत्र के अंतिम दिन बुधवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) सहित सत्तापक्ष और विपक्ष के सभी दलों के नेताओं ने सोलहवीं लोकसभा सत्र के अंतिम दिन सदन के सुचारू कामकाज के लिए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और अन्य लोगों की प्रशंसा कर रहे थे। तभी सपा संसद मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की तारीफ करनी शुरू कर दी। मुलायम सिंह यादव ने सदन को संबोधित करते हुए अपने भाषण में कहा कि वह प्रार्थना करते हैं कि जो सदस्य इस समय सदन में बैठे हैं, वह दोबारा चुन कर आएं। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हम लोग (विपक्ष) अभी संख्या में काफी कम हैं, मैं कामना करता हूं कि आप (नरेंद्र मोदी (PM Modi) की तरफ इशारा करते हुए) फिर प्रधानमंत्री बनें।

मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav) का यह बयान आने के साथ ही सुर्खियों में छाया रहा। पक्ष-विपक्ष के सभी नेता इस पर अपनी प्रतिक्रिया देने लगे। इसी क्रम में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने भी बड़ा बयान दे दिया हैं। उन्होंने कहा कि, मुलायम सिंह यादव की उम्र हो गई हैं, उन्हें कुछ याद नहीं रहता है, कब क्या बोल देंगे। उनकी बोली का कोई मायने नहीं रखता हैं।