उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Jail
Jail|Google
देश

एक व्यक्ति को मुंबई एयरपोर्ट पर 22 किलो सोने के साथ हिरासत में लिया गया! 

एयर इंटेलिजेंस यूनिट के अनुसार यात्री के पास 44 सोने की छड़ें थी जिनमें से प्रत्येक का वजन 500 ग्राम था और जिसकी कीमत 6.74 करोड़ रुपये थी। 

Suraj Jawar

Suraj Jawar

मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने बुधवार को एक यात्री को सीमा शुल्क मानदंडों का उल्लंघन करके दुबई से देश में 22 किलोग्राम सोने की तस्करी करने के आरोप में हिरासत में लिया।

एआईयू के अनुसार यात्री ने 44 सोने की छड़ें रखी हुयी थी, जिनमें से प्रत्येक का वजन 500 ग्राम था और जिसकी कीमत 6.74 करोड़ रुपये से अधिक थी।

एजेंसी ने एक बयान में कहा कि यात्री को कस्टम हॉल के माध्यम से खुद को चेक करने के बाद आगमन हॉल में रोक दिया गया था।

एआईयू (एयर इंटेलिजेंस यूनिट) के बयान में कहा गया है कि यात्री ने सीमा शुल्क अधिनियम 1962 की धारा 108 के तहत दर्ज अपने बयान में ज्ञान, अधिकार, गाड़ी, छुपाना, वसूली और तस्करी में शामिल होने की बात स्वीकार की है।

एजेंसी ने यह भी कहा कि यात्री ने स्वीकार किया है कि उसने पहले भी सोने की तस्करी की थी। एजेंसी ने यात्री के निवास से 1.51 करोड़ रुपये की वसूली की है। एआईयू ने दावा किया है कि देश में सोने की तस्करी के लिए उसे कमीशन मिलता है।

एआईयू ने कहा, "एक अनुवर्ती कार्रवाई के दौरान, यात्री के निवास से 1.51 करोड़ रुपये की राशि बरामद की गई, जिसका हिस्सा उसे सोने की तस्करी के लिए कमीशन के रूप में मिला।"

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार जून 2018 तक सोने की तस्करी के कम से कम 290 मामले हैं, जिनमे से देश में सबसे अधिक छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पंजीकृत किए गए हैं और सीमा शुल्क ने 42.14 करोड़ रुपये का सोना बरामद किया है।