Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
ANI Twitter 
ANI Twitter |Delhi Hotel
देश

दिल्ली : होटल में लगी आग, अब तक 17 लोगों की मौत

देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह-सुबह एक दर्दनाक हादसा सामने आया। हादसा दिल्ली के एक होटल में आग लगने की वजह से हुई। इस घटना के बाद अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है।

Anuj Kumar

Anuj Kumar

देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह-सुबह एक दर्दनाक हादसा सामने आया। हादसा दिल्ली के एक होटल में आग लगने की वजह से हुई। इस घटना के बाद अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि ये संख्या अभी बढ़ने की उम्मीद है। मौके पर दमकल की 26 गाड़ियां मौजूद है।

ani twitter

ani twitter

दरअसल, दिल्ली के सबसे रिहायशी इलाके में मौजूद एक होटल में सुबह लगभग 4 बजे के करीब अचानक अफरा तफरी मचने लगी। सुबह का वक्त था तो होटल रूम में ज्यादातर लोग सो रहे थें। अधिकारियों ने बताया मरने वालों में ज्यादातर लोगों की मौत दमघुटने की वजह से हुई। आग लगने की खबर मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंच राहत और बचाव कार्यों में लगी गई। हालांकि इस घटना की वजह अभी तक सामने नहीं आई है।

होटल के एक कर्मचारी ने बताया कि होटल में 65 कमरे हैं जिनमें से सभी कमरे भरे हुए थे। उन्होंने बताया कि 20 से 25 हमारे स्टाफ भी हादसे के वक्त होटल में ही थे।

घटना के वक्त होटल में कुछ विदेशी मेहमान भी मौजूद थे। खबरों की माने तो वर्मा से 8 लोगों का एक छोटा सा ग्रुप इसी होटल में ठहरा था। आग लगने की वजह से इनमें से दो लोगों की मौत भी हो गई।

ani twitter

ani twitter

घायलों को दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में 13 लोगों को भर्ती कराया गया था। इनमें से भी लोगों की मौत हो गई है। लेडी अस्पताल में पांच लोगों को लाया गया था। इनमें से 2 लोगों की मौत हो गई।

खबरों की माने तो आग लगने की बड़ी वजह नियम कानून को नजरअंदाज करना है। प्रशासन की तरफ से केवल 4 मंजिला होटल बनाने की मंजूरी मिली थी लेकिन नियमों को ताक पर रख 6 मंजिला होटल बनाया गया।

दरअसल, राजधानी दिल्ली में इसी तरह मनमानी तरीके से कानून का उल्लंघन कर कस्ट्रसन का काम होता रहा है। जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ता है।