Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
Fog
Fog|Google
देश

कोहरे की चादर में लिपटा उत्तर भारत, लेट चल रही हैं 17 ट्रेन, देखें लेट चलने वाली ट्रेन की पूरी लिस्ट 

कोहरे की चादर ने दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों को ढक लिया है. जिसका सबसे अधिक प्रभाव रेल यातायात पर पड़ा है 

Suraj Jawar

Suraj Jawar

उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है. कोहरे की चादर ने दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों को ढक लिया है. जिसका सबसे अधिक प्रभाव रेल यातायात पर पड़ा है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, फॉग और कम दृश्यता (विजिबिलिटी) के कारण नॉर्दन रेलवे की 17 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

इससे पहले शनिवार को भी फॉग के कारण दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें लेट चल रही थीं. पिछले कई दिनों से उत्तर भारत पर कोहरे की चादर लिपटी हुई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार का दिन सर्द रहा और न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि मौसम के औसत से चार डिग्री सेल्सियस कम है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत से एक डिग्री सेल्सियस कम है.

आर्द्रता (ह्यूमिडिटी) का स्तर 52 और 100 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया. सुबह 5.30 बजे और 8.30 बजे दृश्यता (विजिबिलिटी) 700 मीटर दर्ज की गई थी. वहीं शनिवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 8.4 और 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

मौसम विभाग ने सोमवार सुबह में हल्का या मध्यम कोहरा और आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान व्यक्त किया है. अधिकारी ने बताया, 'सोमवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: छह और 22 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने की संभावना है.'