Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
2G Money Laundering Case
2G Money Laundering Case
देश

2G Money Laundering Case: दिल्ली हाई कोर्ट का फैसला, तारीख चाहिए तो लगाने होंगे 16 हजार पौधे 

ED के धनशोधन मामले में पूर्व टेलीकॉम मंत्री ए राजा तथा द्रमुक सांसद कनिमोझी सहित अन्य व्यक्तियों तथा तीन कंपनियों को बरी कर दिया था।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

‘टू जी’ मामले में ED और CBI की अपीलों पर जवाब देने के लिए स्वान टेलीकॉम के प्रमोटर शाहिद बलवा सहित कई लोगों और फर्मों के और समय मांगने पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने उन्हें बृहस्पतिवार को जुर्माने के तौर पर 16 हजार से अधिक पौधे लगाने का निर्देश दिया।

ED और CBI ई ने ‘2 जी’ मामले में बलवा और अन्य व्यक्तियों तथा फर्मों को बरी किये जाने के निचली अदालत के आदेश को चुनौती दी है।

न्यायमूर्ति नजमी वजीरी ने कहा कि पौधारोपण का अभियान दिल्ली के दक्षिण रिज वन क्षेत्र में चलाया जाए।

न्यायाधीश ने बलवा, कुसेगांव फ्रूट्स एंड वेजीटेबल्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक राजीव अग्रवाल तथा कंपनियों- डायनेमिक रिएलिटी, डीबी रिएलिटी लिमिटेड तथा निहार कन्स्ट्रक्शंस प्राइवेट लिमिटेड को ED के मामले में जवाब देने के लिए एक अंतिम अवसर प्रदान किया।

अदालत ने प्रत्येक को यहां तीन-तीन हजार पौधे लगाने का आदेश दिया।

अदालत ने कहा कि अंतिम आदेश पारित होने के बाद से तीन महीने गुजर चुके हैं लेकिन कुछ पक्षों ने अब तक जवाब दायर नहीं किया है।

निचली अदालत ने ED के धनशोधन मामले में पूर्व टेलीकॉम मंत्री ए राजा तथा द्रमुक सांसद कनिमोझी सहित अन्य व्यक्तियों तथा तीन कंपनियों को बरी कर दिया था।

इसी तरह से, उच्च न्यायालय ने CBI के मामले में जवाब सौंपने के लिए राजा के पूर्व निजी सचिव आर के चंदोलिया, कुसेगांव फ्रूट्स के निदेशक आसिफ बलवा और अग्रवाल को अंतिम अवसर का अनुरोध स्वीकार किया।

अदालत ने चंदोलिया से तीन सौ जबकि आसिफ बलवा एवं अग्रवाल को (3000 के अलावा) 500 पौधे लगाने को कहा।

सभी से इस संबंध में 15 फरवरी को वन विभाग (दक्षिण) के उपसंरक्षक के पास जाने को कहा गया है। कंपनी का प्रतिनिधित्व अधिकृत व्यक्ति करेंगे। इस मामले की अगली सुनवाई 26 मार्च को होगी।