उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
रवनीत सिंह गिल होंगे यस बैंक के एमडी, सीईओ  
रवनीत सिंह गिल होंगे यस बैंक के एमडी, सीईओ  |Google
देश

रवनीत सिंह गिल बने यस बैंक के नए प्रबंध निदेशक और सीईओ, RBI ने दी मंजूरी 

ड्यूश बैंक ऑफ इंडिया के सीईओ रवनीत सिंह गिल को यस बैंक के नए प्रबंध निदेशक (एमडी) और सीईओ के रूप में नामित किया गया है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

मुंबई: ड्यूश बैंक ऑफ इंडिया के सीईओ रवनीत सिंह गिल (Ravneet Singh Gill) को यस बैंक (Yes Bank) के नए प्रबंध निदेशक (MD) और सीईओ (CEO) के रूप में नामित किया गया है। वे एक मार्च से पदभार संभालेंगे। यस बैंक (Yes Bank) ने गुरुवार को अपनी बोर्ड बैठक के बाद रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा, "भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने रवनीत सिंह गिल (Ravneet Singh Gill) को वर्तमान एमडी व सीईओ राणा कपूर (MD Rana Kapoor) की जगह लेने की मंजूरी दे दी है। राणा (Rana Kapoor) का कार्यकाल 31 जनवरी को समाप्त हो रहा है।"

बैंक ने कहा, "बैंक को अपने नए एमडी व सीईओ के लिए आरबीआई (RBI) से मंजूरी प्राप्त हो गई है।" अंतरिम परिवर्तन को अंतिम रूप देने के लिए 29 जनवरी को बैंक की बोर्ड बैठक आयोजित की जाएगी।

इस खबर के बाद यस बैंक (Yes Bank) के शेयर्स 16 फीसद के उछाल के साथ 227 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गए थे। दिन का कारोबार खत्म होने पर बैंक के शेयर 8.39 फीसद की तेजी के साथ 213.85 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर बंद हुए। गौरतलब है कि गिल इससे पहले डोएश बैंक के सीईओ थे।

यस बैंक ने नियामकीय फाइलिंग में बताया, "बैंक को अपने नए एमडी औक सीईओ के सिए रवनीत सिंह गिल के नाम पर आरबीआई की ओर से अनुमति मिल गई है, वो एक मार्च 2019 को या उसके बाद कार्यभार संभाल लेंगे।"

सितंबर 2018 में आरबीआई (RBI) ने राणा कपूर (Rana Kapoor) का कार्यकाल तीन साल बढ़ाने के बैंक के अनुरोध को खारिज कर दिया था और कहा था कि वह 31 जनवरी 2019 तक पद पर बने रह सकते हैं। हालांकि, रिजर्व बैंक ने कपूर को तीन साल के नए कार्यकाल की मंजूरी नहीं देने की कोई विशेष वजह नहीं बताई थी। माना जा रहा है कि कपूर (Rana Kapoor) के कार्यकाल के दौरान बैंक द्वारा दो वर्षों के लिए डूबे कर्ज को कम कर दिखाने के लिए यह कदम उठाया गया था।

--आईएएनएस