Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
Raliway job: रेलमंत्री की घोषणा पर, पी चिदंबरम का हमला 
Raliway job: रेलमंत्री की घोषणा पर, पी चिदंबरम का हमला |Google
देश

Raliway job: रेलमंत्री द्वारा तीन महीने में 4 लाख लोगों को नौकरी देने की घोषणा पर, पी चिदंबरम का हमला 

रेलवे अगले दो वर्ष में सेवानिवृत्ति से होने वाली वैकेंसी और अन्य स्थानों के लिये कुल मिलाकर चार लाख लोगों को नौकरी के अवसर देने जा रहा है।

Uday Bulletin

Uday Bulletin

नई दिल्ली: बीते बुधवार को रेलमंत्री पियूष गोयल ने देश के युवा बेरोजगारों की संख्या को देखते हुए एक बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि आने वाले 3-4 महीने में रेलवे 4 लाख लोगों को नौकरी देगा। साथ ही पियूष गोयल ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि, अगर पिछ्ली सरकारों ने आज की तरह रेल में निवेश किया होता तो आज जो तकलीफ है वो नही हुई होती, पहले राजनैतिक कारणो से लाइनों को लगाना तय होता था, इस सरकार ने जहां आवश्यकता है, उस पर फोकस करते हुए योजना बद्ध तरह से काम किया। रेलमंत्री पियूष गोयल के इस बयान पर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने रेल मंत्री की इस घोषणा को जुमला मात्र बताते हुए कहा कि, यह 5 साल तक सोने वाले अब नींद से जग चूके हैं और अब 3 महीनो में नौकरी देगें।

दरअसल पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि 'रेलवे ने करीब 5 वर्षों तक 2,82,976 पदों को खाली रखा और अब अचानक नींद से जागते हुए कहा कि हम 3 महीने में इन पदों को भर देंगे! एक और जुमला ! इस सरकार में दूसरे विभागों की भी लगभग यही कहानी है। एक तरफ पद खाली पड़े हैं, तो दूसरी तरफ युवा बेरोजगार खड़े हैं।’

गौरतलब है कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा था कि रेलवे अगले दो वर्ष में सेवानिवृत्ति से होने वाली वैकेंसी और अन्य स्थानों के लिये कुल मिलाकर चार लाख लोगों को नौकरी के अवसर देने जा रहा है। हालांकि रेलवे में अभी 1 लाख 32 हज़ार अभी पद खाली है। दो साल में 1 लाख लोग और रिटायर होने वाले हैं। लिहाज़ा पुरानी ग्रुप सी और ग्रुप डी की वेकैंसी और इस बार जो वेकैंसी रेलवे निकालने वाला है उसको मिला दें तो रेलवे 2 साल में करीब लाख भर्तियां करेगा।