Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
प्रधानमंत्री मोदी आज सिलवासा के दौरे पर हैं।
प्रधानमंत्री मोदी आज सिलवासा के दौरे पर हैं।|BJP-Twitter
देश

सिलवासा में PM Modi का गांधी परिवार पर हमला, कहा हमारी नीयत देश के विकास की है एक परिवार के विकास की नहीं

PM Modi in Silvassa: प्रधानमंत्री मोदी आज सिलवासा के दौरे पर हैं। सिलवासा में रैली को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ममता बनर्जी की महारैली पर हमला किया।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

सिलवासा: PM Modi in Silvassa: प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) आज सिलवासा के दौरे पर हैं। जहां आज उन्होंने मेडिकल कॉलेज का उट्घाटन किया है। सिलवासा में रैली को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ममता बनर्जी की महारैली पर (Mamata Banerjee Rally) हमला किया। प्रधानमंत्री (PM Modi) ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा (BJP) का केवल एक विधायक हैं लेकिन वहां भाजपा के विरोध में आज देश के सारे दल इकट्ठा हो गए हैं, क्योंकि हम सत्य के मार्ग पर चलने वाले लोग हैं इसलिए हमारे एक विधायक से भी ये लोग डर गए हैं। ये महागठबंधन (Mamata Banerjee Rally) सिर्फ मोदी के खिलाफ ही नहीं, ये देश की जनता के खिलाफ हैं ।

ममता बनर्जी की महारैली पर (Mamata Banerjee Rally) पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री (PM Modi) ने कहा कि, कुछ लोग खुद को बचाने के लिए सहारा ढूंढ रहें है और मैं देश को आगे ले जाने के लिए सबका साथ - सबका विकास के मंत्र को लेकर निकल पड़ा हूं।

प्रधान मंत्री ने मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करते हुए कांग्रेस सरकार (Congress Government) पर हमला किया और कहा कि आज दादरा व नगर हवेली और दमन व दीव को आजादी के बाद अपना पहला मेडिकल कॉलेज मिला है। इस मेडिकल कॉलेज में 150 सीटें शुरु हो रही हैं। मेडिकल शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सिलवासा (PM Modi in Silvassa) में पैरामेडिकल की 250 और दमन में नर्सिंग की 50 सीटों की व्यवस्था की गई है। इस प्रयास से यहां की स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा 'सबका साथ-सबका विकास' के मंत्र से चल रही केंद्र सरकार विकास की पंच धारा के लिए पूरी तरह समर्पित है - बच्चों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसानों को सिंचाई, जन-जन की सुनवाई, हमारे लिए विकास का राजमार्ग है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा जितनी भी योजनाएं चलाई जा रही हैं उनके मूल में सबका साथ और सबका विकास है जबकि जिस दल ने दशकों तक देश में सरकार चलाई वो हर काम में अपनी या अपने परिवार की संभावनाएं देखता था और यही कारण है कि वहां काम से ज्यादा नाम पर जोर दिया गया।

उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार ने नाम की जगह काम पर ध्यान दिया हैं। इससे साफ पता चलता हैं कि हमारी नीयत देश के विकास की हैं एक परिवार के विकास की नहीं है। आज दमन-दीव और दादरा-नगर हवेली, दोनों केंद्र शासित प्रदेश खुद को खुले में शौच से मुक्त घोषित कर चुके हैं।आज यहां हर घर में LPG कनेक्शन है और आज यहां के सभी घरों में बिजली और पानी का कनेक्शन है।